1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2021: पूर्व क्रिकेटर ने बताया कहा हुई आर अश्विन से चूक, कैसे दिया कोलकत्ता को फाइनल में जानें का मौका

IPL 2021: पूर्व क्रिकेटर ने बताया कहा हुई आर अश्विन से चूक, कैसे दिया कोलकत्ता को फाइनल में जानें का मौका

कल कोलकत्ता नाइटराईडर्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को हरा कर के आईपीएल 2021 के फाइनल में जगह बना ली है। रोमांचक मैच में आखिरी दो गेंद पर केकेआर को जीत के लिए छह रन चाहिए थे और राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाकार केकेआर के लिए फाइनल का टिकट कटा लिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कल कोलकत्ता नाइटराईडर्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को हरा कर के आईपीएल 2021 (IPL 2021) के फाइनल में जगह बना ली है। रोमांचक मैच में आखिरी दो गेंद पर केकेआर को जीत के लिए छह रन चाहिए थे और राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाकार केकेआर के लिए फाइनल का टिकट कटा लिया। मैच में दिल्ली का पलड़ा उस समय भारी लगने लगा अश्विन ने पहली चार गेंद पर महज एक रन खर्चा था और दो विकेट निकाल लिए थे। खिताब पहली बार जीतने का सपना इस तरह से दिल्ली कैपिटल्स(Delhi Capitals) के लिए सपना ही रह गया। दूसरे क्वॉलीफायर मुकाबले के बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बताया कि अश्विन से आखिरी ओवर में कहां चूक हुई।

पढ़ें :- IPL 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन का मिला ऋतुराज गायकवाड़ को तोहफा, बने कप्तान

गावस्कर ने कहा कि वह (Ashwin) काफी चालाक गेंदबाज है, उनको पता है कि किस बल्लेबाज को किस तरह की गेंद फेंकनी है। वह बल्लेबाजों का दिमाग पढ़ रहे थे, उन्हें पता था कि सुनील नरेन बाहर निकलकर शॉट लगाएंगे, इसलिए उन्होंने नरेन को थोड़ा बाहर जाती गेंद फेंकी और वह लॉन्ग ऑन(Logon) पर कैच आउट हुए। मैच की फाइनल बॉल को वह सही से कैलकुलेट नहीं कर पाए। उन्हें लगा था कि राहुल रन लेने भागेंगे, इसलिए उन्होंने थोड़ी फ्लैटर गेंद डाली, इस पर राहुल ने शानदार शॉट लगाया और टीम को जीत दिलाई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...