1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL 2022: पूर्व क्रिकेटर ने बताया उन खिलाड़ियों का नाम जिन्हें करना चाहिए सीएसके को रिटेन, सूची में धोनी नहीं

IPL 2022: पूर्व क्रिकेटर ने बताया उन खिलाड़ियों का नाम जिन्हें करना चाहिए सीएसके को रिटेन, सूची में धोनी नहीं

आज दोपहर 12 बजे तक आईपीएल की सभी टीमों को अगले सत्र के लिए रिटेन खिलाड़ियों की सूची बीसीसीआई को सौंपनी है। इससे पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बताया कि सीएसके की टीम को कौन कौन से खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहिए।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आज दोपहर 12 बजे तक आईपीएल की सभी टीमों को अगले सत्र के लिए रिटेन खिलाड़ियों की सूची बीसीसीआई को सौंपनी है। इससे पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बताया कि सीएसके की टीम को कौन कौन से खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहिए। लेकिन उन्होंने टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन ना करने का सलाह देकर के सबको चौंका दिया है। गंभीर ने जिन चार सीएसके खिलाड़ियों पर दांव लगाया है, उनमें दो भारतीय और दो विदेशी हैं। गंभीर का मानना है कि सीएसके को भविष्य को ध्यान में रखते हुए रविंद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसी और सैम करन को रिटेन करना चाहिए।

पढ़ें :- धोनी के साथी खिलाड़ी ने क्यों नहीं कराया आईपीएल में नीलामी के लिए रजीस्ट्रेशन, बताया कारण

अगर कोई टीम चार खिलाड़ियों को रिटेन करती है, तो उसके पर्स से 42 करोड़ रुपये कट जाएंगे, वहीं तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने पर 33, दो खिलाड़ियों को रिटेन करने पर 24 और एक खिलाड़ी को रिटेन करने पर 14 करोड़ रुपये पर्स से कटेंगे। सभी फ्रेंचाइजी टीमों को मेगा ऑक्शन के लिए 90 करोड़ रुपये का पर्स मिला है। 30 नवंबर तक सभी आठ पुरानी फ्रेंचाइजी टीमों को अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी होगी। आठ फ्रेंचाइजी टीमें ज्यादा से ज्यादा चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं, जिसके कॉम्बिनेशन में तीन भारतीय या फिर दो विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...