1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मांगे राम का निधन, अस्पताल में ली अंतिम सांस

दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मांगे राम का निधन, अस्पताल में ली अंतिम सांस

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद रविवार दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन हो गया। मांगे राव गर्ग ने अस्पताल में अंतिम सांस ली। मांगे राम की बीजेपी और संघ में अच्छी पकड़ थी। उनका उपचार दिल्ली के एक्शन बालाजी अस्पताल में चल रहा था। अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर उनके निवास स्थान (बी-1/64, अशोक विहार, फेज-2) पर रखा गया था।

बीजेपी प्रदेश कार्यालय मं उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। मांगे राम गर्ग ने अपने शरीर को दान करने का संकल्प लिया था। भाजपा प्रदेश कार्यालय से उनका पार्थिव शरीर देह दान के लिए 1:00 बजे हॉस्पिटल के लिए ले जाया गया। बता दें कि, लोकसभा चुनाव में बीजेपी की चुनावी रणनीति बनाने व चुनाव प्रचार को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली भाजपा के नेताओं को अहम जिम्मेदारी सौंपी थी। जिम्मेदारी पाने वाले नेताओं में मांगे राम गर्ग का नाम भी शामिल था।

गौरतलब है कि, 2003 में दिल्ली विधानसभा चुनाव में पहली बार जीत दर्ज की थी। लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली में आम आदमी पार्टी व कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी को मजबूत करने के लिए मांगे राम गर्ग को अहम जिम्मेदारी दी गई थी। उन्हें सामाजिक व स्वयंसेवी संगठनों से संपर्क करके उन तक नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां व पार्टी की नीतियों को पहुंचाने के लिए बनाई गई समिति में शामिल किया गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...