1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2021: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने माना न्यूजीलैंड की टीम का क्रिकेट के तीनों फार्मेट में कोई जवाब नहीं

T20 World Cup 2021: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने माना न्यूजीलैंड की टीम का क्रिकेट के तीनों फार्मेट में कोई जवाब नहीं

2019 वर्ल्ड कप की उप-विजेता, 2020-21 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन और 2021 टी20 वर्ल्ड कप की फाइनलिस्ट केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम ने तीनों फॉर्मेट में अपनी उपस्थिती दर्ज कराई है। आईसीसी इवेंट्स में न्यूजीलैंड ने पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। 2019 वर्ल्ड कप की उप-विजेता, 2020-21 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन और 2021 टी20 वर्ल्ड कप की फाइनलिस्ट केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम ने तीनों फॉर्मेट में अपनी उपस्थिती दर्ज कराई है। आईसीसी इवेंट्स (ICC Events)में न्यूजीलैंड ने पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक आथर्टन का मानना है कि मौजूदा समय में तीनों फॉर्मेट की सबसे मजबूत टीम न्यूजीलैंड ही है। आईसीसी इवेंट्स में न्यूजीलैंड ने पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘आपको कहना होगा कि सभी फॉर्मेट (Formet) में अभी वह सबसे मजबूत टीम है, इसलिए उन्हें बधाई, खिलाड़ियों और पैसे को लेकर सीमित संसाधन के बावजूद शानदार उपलब्धि।’

पढ़ें :- पाकिस्तान के साथ टी20 वर्ल्ड कप मैच से पहले डरा हुआ था भारत, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

2019 वनडे विश्वकप
2019 वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच टाई(Tie) होने के बाद सुपरओवर तक पहुंचा था और सुपर ओवर भी टाई हो गया था, इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्री के आधार पर वर्ल्ड चैंपियन (World Champion) घोषित किया गया था।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप
न्यूजीलैंड की टीम ने तीन साल में तीसरी बार आईसीसी टूर्नामेंट(ICC Tournament) के फाइनल में जगह बनाई है। टीम ने इसके बाद भारत को हराकर पहला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खिताब जीता।

2021 टी20 विश्वकप
न्यूजीलैंड के पहली बार टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में जगह बनाई ​है। न्यूजीलैंड ने बुधवार को पहले सेमीफाइनल (Semifinal) में प्रबल दावेदार इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया।

पढ़ें :- IND vs NZ: हार्दिक पांड्या के टीम से बाहर होने पर बोले साथी क्रिकेटर- वापसी के लिए क्या करना है वह जानते हैं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...