1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. Goa के पूर्व CM लुईजिन्हो फलेरियो को TMC ने राज्यसभा के लिए किया नॉमिनेट

Goa के पूर्व CM लुईजिन्हो फलेरियो को TMC ने राज्यसभा के लिए किया नॉमिनेट

देश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के मददेनजर टीएमसी अपने कील कांटे दुरूस्त करने में जुट गयी। विरोधियों का किला ध्वस्त करने के लिए टीएमसी सुप्रीमों ममता बनर्जी एक के बाद एक दांव चल रहीं है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

कोलकाता: देश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के मददेनजर टीएमसी अपने कील कांटे दुरूस्त करने में जुट गयी है। विरोधियों का किला ध्वस्त करने के लिए टीएमसी सुप्रीमों ममता बनर्जी एक के बाद एक दांव चल रहीं है। गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी टीएमसी ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो को राज्यसभा के लिए नॉमिनेट किया है। आपको बता दें कि लुईजिन्हो फलेरियो ने सितंबर में कांग्रेस छोड़ने के बाद टीएमसी जॉइन कर ली थी। हाल ही में ममता बनर्जी ने उन्हें टीएमसी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त कर दिया था। इसके बाद ममता बनर्जी ने उन्हें एक और प्रमोशन दे दिया है। पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेजने का फैसला किया है।

पढ़ें :- Winter Session of Parliament 2021 : महंगाई के मुद्दे को लेकर राज्यसभा से विपक्ष का वाकआउट

ममता बनर्जी ने ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुए कहा है, “हम लुईजिन्हो फलेरियो को संसद के उच्च सदन के लिए नामित कर रहे हैं।

आपको बता दें कि लुईजिन्हो फलेरियो ने 29 सितंबर को कांग्रेस छोड़ने के साथ ही टीएमसी जॉइन कर ली थी।

बता दें कि टीएमसी गोवा और त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। गोवा में अगले साल चुनाव होना है और ऐसे में पार्टी वहां पर खासा ध्यान दे रही हैं।

पढ़ें :- Winter Session of Parliament 2021 : राज्यसभा से 12 विपक्षी सदस्यों के निलंबन के विरोध में राहुल गांधी धरने पर बैठे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...