1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Haryana के पूर्व CM Omprakash Chautala हुए 10वीं पास, इस वजह से रुका हुआ था 12वीं का रिजल्ट

Haryana के पूर्व CM Omprakash Chautala हुए 10वीं पास, इस वजह से रुका हुआ था 12वीं का रिजल्ट

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला (Omprakash Chautala) अंग्रेजी के पेपर (english paper) में बेहद अच्छे नंबर से उत्तीर्ण हो गए हैं। आपको बता दें आज शिक्षक दिवस (teacher's Day) है और आज के दिन पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला (Omprakash Chautala) 10वीं कक्षा में उत्तीर्ण हो गए हैं। 86 वर्षीय चौटाला ने गत 18 अगस्त को अंग्रेजी विषय की परीक्षा दी थी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

हरियाणा: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला (Omprakash Chautala) अंग्रेजी के पेपर (english paper) में बेहद अच्छे नंबर से उत्तीर्ण हो गए हैं। आपको बता दें आज शिक्षक दिवस (teacher’s Day) है और आज के दिन पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला (Omprakash Chautala) 10वीं कक्षा में उत्तीर्ण हो गए हैं। 86 वर्षीय चौटाला ने गत 18 अगस्त को अंग्रेजी विषय की परीक्षा दी थी।

पढ़ें :- हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला की सजा पूरी, जल्द मिल सकती है रिहाई
Jai Ho India App Panchang

आपको बता दें, इसका परिणाम आज घोषित हुआ जिसमें ओमप्रकाश चौटाला (Omprakash Chautala) ने 88 % अंक प्राप्त किए हैं। इतना ही नहीं आज दसवीं ओपन की परीक्षा के परिणामों की घोषणा के बाद शिक्षा बोर्ड चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह (Education Board Chairman Dr. Jagbir Singh) ने चौटाला को फोन कर उनके 10वीं के परिणाम की सूचना दी।

सिंह ने बताया कि चौटाला का 10वीं का अंग्रेजी विषय का परिणाम न आने के चलते हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने उनका 12वीं का परिणाम भी रोक रखा है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को अब एक प्रार्थना पत्र बोर्ड (application board) को देना होगा जिसमें इस बात का उल्लेख हो कि उनका 10वीं का परिणाम घोषित कर दिया गया है तथा उनका 12वीं का लंबित परिणाम भी घोषित किया जाए। उन्होंने कहा कि इसके बाद हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (Haryana Board of School Education) सोमवार को उनका 12वीं का परीक्षा परिणाम भी घोषित करने में सक्षम हो पाएगा। गौरतलब है कि 10वीं ओपन की अंग्रेजी विषय की परीक्षा पूर्व मुख्यमंत्री ने सिरसा स्थित आईएस सीनियर सेकंडरी स्कूल में राइटर के माध्यम से दी थी। अंग्रेजी विषय के अंकों को जोडऩे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अब प्रथम श्रेणी में 10वीं कक्षा पास कर चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...