1. हिन्दी समाचार
  2. हाईकोर्ट के पूर्व जज ने भगोड़े नीरव मोदी के पक्ष में गवाही, बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, जानें क्यों ?

हाईकोर्ट के पूर्व जज ने भगोड़े नीरव मोदी के पक्ष में गवाही, बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, जानें क्यों ?

Former High Court Judge Testifies In Favor Of Fugitive Nirav Modi Bjp Targets Congress Know Why

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। हजारों करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोपी भगोड़े हीरा कोराबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की लंदन की एक अदालत में चल रही सुनवाई को लेकर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस में शामिल बंबई और इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अभय थिप्से की नीरव के पक्ष में गवाही देने के बाद यह मामला राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है। अब बीजेपी ने कांग्रेस और राहुल गांधी को निशाने पर लिया है।

पढ़ें :- सीएम योगी का सख्त आदेश, एक-एक अपराधी को लक्ष्य करके प्रभावी ढंग से चलाएं ऑपरेशन माफिया

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि अत्यधिक संदिग्ध परिस्थितियां बताती हैं कि कांग्रेस नीरव मोदी को बचाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। कांग्रेस की ओर से एक पूर्व न्यायाधीश ब्रिटेन में न्यायिक प्रक्रिया को प्रभावित करने के लिए काम कर रहे हैं, हमारी जांच एजेंसी प्रभावी तरीके से इसका जवाब देगी।

पूर्व जज अभय थिप्से ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए गवाही में लंदन की अदालत को बताया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो के नीरव पर लगाए गए आरोप भारतीय कानूनों के तहत नहीं टिक पाएंगे। इससे पहले भाजपा नेता व प्रवक्ता संबित पात्रा ने इसी को लेकर राहुल गांधी को घेरा। उन्होंने ट्वीट कर राहुल पर सवाल दागे। उन्होंने कहा, यहां भारत में राहुल गांधी नीरव मोदी को लेकर सरकार से सवाल पूछते हैं दूसरी तरफ राहुल के खास व कांग्रेस के अभय थिप्से (पूर्व जज) नीरव मोदी के पक्ष में गवाह बनते हैं। आखिर क्या है जो राहुल नहीं चाहते कि नीरव भारत आए। उस रात पार्टी में राहुल और नीरव में क्या लेन-देन हुआ था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...