1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: भारत के पूर्व क्रिकेटर ने बताया उमरान मलिक की तेज तर्रार गेंदबाजी से निपटने का आसान तरीका

IPL 2022: भारत के पूर्व क्रिकेटर ने बताया उमरान मलिक की तेज तर्रार गेंदबाजी से निपटने का आसान तरीका

आईपीएल के 15वें सत्र में सनराईजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक छाये हुए हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस गेंदबाज ने अपना पहला 5 विकेट हॉल लिया। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में उमरान मलिक विकेट तो नहीं चटका पाए मगर उन्होंने दो बार 154 kmph की गति से गेंद डाली, यह आईपीएल 2022 की अब तक की सबसे तेज गेंद है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल के 15वें सत्र में सनराईजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक छाये हुए हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस गेंदबाज ने अपना पहला 5 विकेट हॉल लिया। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में उमरान मलिक विकेट तो नहीं चटका पाए मगर उन्होंने दो बार 154 kmph की गति से गेंद डाली, यह आईपीएल 2022 की अब तक की सबसे तेज गेंद है।

पढ़ें :- भारत के उभरते तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने कहा, कभी वकार को नहीं किया फॉलो, ये भारतीय तेज गेंदबाज हैं मेरे आदर्श

22 साल के उमरान मलिक की गेंदबाजी के फैन भारतीय पूर्व दिग्गज कप्तान सुनील गावस्कर भी है। लिटिल मास्टर ने अब बल्लेबाजों को उमरान की गेंदबाजी से निपटने का तरीका बताया है। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा “एक सिंगल लें और नॉन-स्ट्राइकर एंड पर जाएं।”लिटिल मास्टर ने आगे कहा “उसे अपने स्टंप ना दिखने दें।

तीनों स्टंपों घेर कर खेलें ताकि जब वह गेंदबाजी करने के लिए दौड़े, तो उसे यह देखने को मिले कि ऑफ स्टंप कहां है, लेग स्टंप कहां है।” आईपीएल 2022 में 9 मैचों में 15 विकेट लेने वाले उमरान मलिक चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर के कोटे में 12 की औसत से 48 रन खर्च किए। इस दौरान उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...