1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs SA: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दी टीम में दो स्पिनरों को शामिल करने की सलाह, केपटाउन में होना है तीसरा टेस्ट मैच

IND Vs SA: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दी टीम में दो स्पिनरों को शामिल करने की सलाह, केपटाउन में होना है तीसरा टेस्ट मैच

भारत के सबसे सफल स्पिन गेंदबाजों में से एक हरभजन सिंह ने भारतीय टीम को केपटाउन में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में दो स्पिनरों को टीम में शामिल करने की सलाह दी है। बता दें कि भारत की टीम इस वक्त दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के सबसे सफल स्पिन गेंदबाजों में से एक हरभजन सिंह ने भारतीय टीम को केपटाउन में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में दो स्पिनरों को टीम में शामिल करने की सलाह दी है। बता दें कि भारत की टीम इस वक्त दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। जिसमें दोनों टीमों को एक एक टेस्ट मैच में जीत नसीब हुई है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का निर्णायक टेस्ट 11 जनवरी से केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाना है।

पढ़ें :- IND vs SA: भारत ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला, टीम में नहीं हुआ कोई बदलाव

इस टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज चोट के चलते प्लेइंग XI से बाहर हो सकते हैं, ऐसे में जहां दुनिया भर के क्रिकेट पंडित इशांत शर्मा या उमेश यादव को टीम में जगह देने की बात कर रहे हैं, वहीं पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का मानना है कि टीम में दो स्पिनरों को मौका मिलना चाहिए। टीम इंडिया की टेस्ट टीम का हिस्सा जयंत यादव (Jayant Yadav) भी हैं, जबकि रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल दोनों ही इस सीरीज से बाहर हैं।

वैसे हनुमा विहारी भी एक कामचलाऊ स्पिनर के तौर पर खेल सकते हैं। हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘केप टाउन की पिच से स्पिनरों को मदद मिल सकती है। मैंने भी इस मैदान पर सात विकेट चटकाए हैं। मुझे ऐसा लगता है कि राहुल द्रविड़ को टीम मैनेजमेंट के साथ मिलकर दो स्पिनरों (Two Spinner Playing Eleven) को प्लेइंग XI में शामिल करने के बारे में सोचना चाहिए।’ इसके अलावा भज्जी ने अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की भी तारीफ की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...