1. हिन्दी समाचार
  2. ज़िंदगी की जंग लड़ रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर, BCCI ने की मदद

ज़िंदगी की जंग लड़ रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर, BCCI ने की मदद

Former Indian Cricketer Jacob Martin Is Critical In Need Of Money For Treatment

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज जैकब मार्टिन की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। पिछले महीने एक सड़क दुघर्टना का शिकार हुए मार्टिन अपनी मौत से लड़ रहे हैं वहीं उनके इलाज के लिए उनका परिवार धनराशि जुटाने के लिए संघर्ष कर रहा है। जैकब मार्टिन की पत्नी ने BCCI से अपने पति के इलाज के लिए मदद मांगी है।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

मार्टिन का एक्सीडेंट 28 दिसंबर को हुआ था, जिसके कारण उनके लंग्स और लिवर को भारी नुकसान हुआ है। खबरों के मुताबिक मार्टिन को वडोदरा में बाइक पर जाते समय किसी गाड़ी ने टक्कर मार दी थी। जैकब मार्टिन की हालत नाजुक बनी हुई है और वह फिलहाल वेंटीलेटर पर हैं। मार्टिन के इलाज में काफी पैसे लग रहे हैं, जिसके कारण उनका परिवार आर्थिक समस्या से जूझ रहा है।

जैकब मार्टिन की पत्नी ने BCCI से अपने पति के इलाज के लिए मदद मांगी है। जानकारी के मुताबिक BCCI की ओर से 5 लाख रूपये की मदद की गई है। बीसीसीआई के पूर्व सचिव और बड़ौदा क्रिकेट संघ के सचिव संजय पटेल जैकब मार्टिन के इलाज के लिए फंड जुटाने का काम कर रहे है। इसके अलावा बड़ौदा क्रिकेट संघ (बीसीए) ने भी उन्हें तीन लाख रुपए दिए हैं।

बता दें कि बडौदा के पूर्व क्रिकेटर जैकब मार्टिन ने 90 के दशक में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 10 एकदिवसीय मैच खेले थे। मार्टिन की गिनती उस दौर के अच्छे ऑलराउंडर में होती थी। इसके अलावा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी वह 100 से ज्यादा मैच खेल चुके हैं। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह बडौदा टीम के कोच भी रहे हैं।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...