1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने कहा, धोनी को मिलना ही चाहिए था उनकी जगह मौका

पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने कहा, धोनी को मिलना ही चाहिए था उनकी जगह मौका

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले डेब्यू किया था। उन्होंने अब कहा है कि, वो अपने आप को अनलकी नहीं मानते हैं कि, एम एस धौनी की वजह से उन्हें भारत की तरफ से खेलने के लिए पर्याप्त मौके नहीं मिले।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Former Indian Wicketkeeper Said Dhoni Should Have Got A Chance In His Place

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले डेब्यू किया था। उन्होंने अब कहा है कि, वो अपने आप को अनलकी नहीं मानते हैं कि, एम एस धौनी की वजह से उन्हें भारत की तरफ से खेलने के लिए पर्याप्त मौके नहीं मिले। पटेल के मुताबिक उन्हें धौनी से पहले टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला था, लेकिन वो इन मौकों का पूरा फायदा नहीं उठा पाए और इसी वजह से धौनी ने उनकी जगह ले ली।

पढ़ें :- Tokyo Olympic: भारत का खुला खाता, मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में देश को दिलाया पहला पदक

पार्थिव पटेल ने भारत के लिए महज 17 साल की उम्र में ही डेब्यू कर लिया था। पार्थिव पटेल ने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। हालांकि इसके बाद वो भारत के लिए सिर्फ 25 टेस्ट, 38 वनडे और दो टी20 मुकाबले ही खेल पाए थे। जब एक बार एम एस धौनी टीम इंडिया के परमानेंट विकेटकीपर बन गए तब पार्थिव पटेल को काफी कम मौके मिलने लगे। उन्होंने जब अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी तब भारतीय टीम में तेंदुलकर, सहवाग, गांगुली, द्रविड़ व लक्ष्मण जैसे दिग्गज मौजूद थे। पार्थिव पटेल ने वर्तमान भारतीय टेस्ट टीम की तारीफ करते हुए कहा कि, विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम में ज्यादा गहराई है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...