1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र शाह और रानी मिली कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र शाह और रानी मिली कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र शाह और रानी कोमल शाह को रविवार को कोविड-19 का इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 73 वर्षीय पूर्व राजा और 70 वर्षीय रानी में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि 20 अप्रैल को हुई थी। हरिद्वार में कुंभ स्नान से स्वदेश वापसी पर कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाए जाने के कई दिनों बाद अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत पड़ी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

काठमांडू। नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र शाह और रानी कोमल शाह को रविवार को कोविड-19 का इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 73 वर्षीय पूर्व राजा और 70 वर्षीय रानी में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि 20 अप्रैल को हुई थी। हरिद्वार में कुंभ स्नान से स्वदेश वापसी पर कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाए जाने के कई दिनों बाद अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत पड़ी। अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि पूर्व शाही जोड़ा और उनकी बेटी प्रेरणा सिंह को कोविड-19 के इलाज के लिए नोर्विक इंटरनेशनल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पढ़ें :- कोरोना की तीसरी लहर खतरनाक नहीं, लेकिन सावधानी बरतनी जरूरी : सीएम योगी

शाह के सहयोगी और नारायणहिती महल के पूर्व सूचना सचिव फैनराज पाठक ने भी पुष्टि की है कि पूर्व राज को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में संचार एवं जनसंपर्क विभाग के प्रमुख सोमनाथ बस्तोला ने कहा कि शाही जोड़ा और उनकी बच्ची को किसी तरह की स्वास्थ्य पेचीदगी नहीं है और उनकी स्थिति अब स्थिर है। जोड़ा हाल ही में भारत से कुंभ स्नान कर लौटा था। महाकुंभ हिंदू संतों और श्रद्धालुओं का धार्मिक समागम होता है।

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बिगड़ी तबियत

रिपोर्ट के अनुसार, भारत से काठमांडू उतरने पर पति-पत्नी का हवाई अड्डे पर सैंकडों लोगों ने स्वागत किया था। उनके नमूनों की पॉलीमरेज चेन रिएक्शन (पीसीआर) जांच की गई, जांच में उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉटिजिव आई। ‘द हिमालयन टाइम्स’ के मुताबिक दोनों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद दंपति के संपर्क में आए लोगों का पता लगाना शुरू कर दिया गया है। शनिवार तक हिमालयी क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 297,087 मामले सामने आए जबकि मरनवालों की तादाद 3,136 रही। स्वास्थ्य मंत्रायल ने बताया कि कुल संक्रमण की 16,828 तादाद एक्टिव मामले हैं।

पढ़ें :- लता मंगेशकर Corona Positive आईसीयू में भर्ती, फैंस मांग रहे हैं लंबी उम्र की दुआ
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...