पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी का निधन

पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी का निधन
पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी का निधन

कोलकाता। लोकसभा के पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी का सोमवार को निधन हो गया। 89 वर्षीय चटर्जी को दिल का दौरा पड़ने की वजह से 10 अगस्त को उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दो दिन तक उन्हें वेटिंलेटर पर रखा गया और आज उन्होने दम तोड़ दिया।

Former Lok Sabha Speaker Somnath Chatterjee Passes Away :

निधन से एक दिन पहले यानि रविवार को चटर्जी के डॉक्टर ने बताया कि गुर्दे संबंधी समस्या से जूझ रहे चटर्जी को हाल में गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उनका डायलिसिस चल रहा था। ऐसे मामलों में कई बार दिल काम करना बंद कर देता है। गौरतलब है कि माकपा के पूर्व नेता सोमनाथ चटर्जी 10 बार लोकसभा के सांसद रहे हैं। वह कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए-1 सरकार में 2004 से 2009 तक लोकसभा के अध्यक्ष भी रहे चुके थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी के निधन पर जताया शोक।

कोलकाता। लोकसभा के पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी का सोमवार को निधन हो गया। 89 वर्षीय चटर्जी को दिल का दौरा पड़ने की वजह से 10 अगस्त को उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दो दिन तक उन्हें वेटिंलेटर पर रखा गया और आज उन्होने दम तोड़ दिया।निधन से एक दिन पहले यानि रविवार को चटर्जी के डॉक्टर ने बताया कि गुर्दे संबंधी समस्या से जूझ रहे चटर्जी को हाल में गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उनका डायलिसिस चल रहा था। ऐसे मामलों में कई बार दिल काम करना बंद कर देता है। गौरतलब है कि माकपा के पूर्व नेता सोमनाथ चटर्जी 10 बार लोकसभा के सांसद रहे हैं। वह कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए-1 सरकार में 2004 से 2009 तक लोकसभा के अध्यक्ष भी रहे चुके थे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी के निधन पर जताया शोक।