1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Devendra Fadnavis ने एक कोट के माध्यम से नवाब मलिक पर साधा निशाना, कहा-सुअर के साथ…

Devendra Fadnavis ने एक कोट के माध्यम से नवाब मलिक पर साधा निशाना, कहा-सुअर के साथ…

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्विटर पर एक पोस्ट के माध्यम से एनसीपी नेता व उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री नवाब मलिक पर पलटवार किया है। जबकि राकांपा नेता ने आरोप लगाया कि देवेंद्र फडणवीस के डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी रियाज भाटी के साथ संबंध थे।देवेंद्र फडणवीस ने "थॉट ऑफ द डे" शीर्षक से एक ट्वीट में प्रसिद्ध आयरिश नाटककार जॉर्ज बर्नार्ड शॉ के हवाले से कहा कि मैंने बहुत पहले सीखा कि बेवर को सुअर के साथ कुश्ती करना। आप गंदे हो जाते हैं, और इसके अलावा, सुअर इसे पसंद करता है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Former Maharashtra Chief Minister Devendra Fadnavis) ने ट्विटर पर एक पोस्ट के माध्यम से एनसीपी नेता व उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik ) पर पलटवार किया है। जबकि राकांपा नेता ने आरोप लगाया कि देवेंद्र फडणवीस के डॉन दाऊद इब्राहिम ( Don Dawood Ibrahim) के सहयोगी रियाज भाटी (Riyaz Bhati) के साथ संबंध थे।

पढ़ें :- NCP नेता नवाब मलिक का बड़ा दावा, कहा-उन्हें एक झूठे केस में फंसाने की साजिश रची जा रही है

देवेंद्र फडणवीस ने “थॉट ऑफ द डे” शीर्षक से एक ट्वीट में प्रसिद्ध आयरिश नाटककार जॉर्ज बर्नार्ड शॉ के हवाले से कहा कि मैंने बहुत पहले सीखा कि बेवर को सुअर के साथ कुश्ती करना। आप गंदे हो जाते हैं, और इसके अलावा, सुअर इसे पसंद करता है।

पढ़ें :- कंगना बोली-आजादी 2014 में मिली, तो Nawab Malik ने कहा कि लगता है हशीश की हेवी डोज लेकर बैठी थीं...

बिना किसी रोक-टोक के, नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस पर अंडरवर्ल्ड के साथ अपने कथित संबंधों का खुलासा करते हुए राजनीति का अपराधीकरण करने का आरोप लगाया है।

महाराष्ट्र के मंत्री ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में पूछा रियाज भाटी कौन है? वह नकली पासपोर्ट के साथ पकड़ा गया था और दाऊद से जुड़ा हुआ है। उसे दो दिनों में छोड़ दिया गया था। वह आपके साथ और यहां तक ​​कि भाजपा के कार्यक्रमों में भी देखा गया था।

उन्होंने कहा कि इस विवाद में हम इसमें देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं लाना चाहते हैं। लेकिन, इस रियाज भाटी की पीएम के समारोह में पहुंचा था और उनके साथ तस्वीरें भी क्लिक की थी। राकांपा नेता ने यह भी दावा किया कि देवेंद्र फडणवीस ने समीर वानखेड़े की मदद से 2016 में विमुद्रीकरण के बाद राज्य में नकली मुद्रा रैकेट की रक्षा की, जो उस समय डीआरआई के साथ थे।

नवाब मलिक ने कहा कि नोटबंदी 2016 में की गई थी। नकली नोट पूरे देश में पकड़े जा रहे थे, लेकिन 8 अक्टूबर, 2017 तक, महाराष्ट्र में नकली नोटों का एक भी मामला सामने नहीं आया था क्योंकि देवेंद्र फडणवीस के तहत राज्य में नकली नोटों का खेल चल रहा था। एनसीबी के मुंबई जोनल निदेशक समीर वानखेड़े हटाए जाने से पहले शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े कथित ड्रग बस्ट मामले की निगरानी कर रहे थे। मलिक ने वानखेड़े पर कई आरोप लगाए हैं।

मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि एनसीपी नेता और उनके परिवार के सदस्यों की एक कंपनी ने 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट मामले के दो दोषियों से फर्जी दस्तावेजों के जरिए उपनगरीय कुर्ला में बहुत सस्ते दर पर जमीन खरीदी।

पढ़ें :- Nawab Malik बोले- देवेंद्र फडणवीस जाली नोटों के धंधे और दाऊद के करीबी रियाज भाटी से अपने संबंधों का करें खुलासा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...