1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. मारुति के पूर्व एमडी जगदीश खट्टर का हार्ट अटैक से निधन

मारुति के पूर्व एमडी जगदीश खट्टर का हार्ट अटैक से निधन

मारुति उद्योग लिमिटेड के पूर्व प्रबंध निदेशक और ऑटोमोटिव सेल्स एंड सर्विस कंपनी कार्नेशन ऑटो इंडिया के संस्थापक जगदीश खट्टर का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 78 वर्ष के थे। रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी के चेयरमैन आरसी भार्गव ने खट्टर की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए एक निजी नुकसान है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। मारुति उद्योग लिमिटेड के पूर्व प्रबंध निदेशक और ऑटोमोटिव सेल्स एंड सर्विस कंपनी कार्नेशन ऑटो इंडिया के संस्थापक जगदीश खट्टर का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 78 वर्ष के थे। रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी के चेयरमैन आरसी भार्गव ने खट्टर की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए एक निजी नुकसान है।

पढ़ें :- Maruti के हिस्से आई बड़ी कामयाबी! लॉन्च होने के बाद 1 लाख बेच दी यह गाड़ी

भार्गव ने कहा कि यह एक गहरा व्यक्तिगत नुकसान है और उन्हें एक बड़ा सदमा लगा है। हमने कई सालों तक साथ काम किया था। वह एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने मारुति के लिए बहुत से बेहतरीन काम किए। खट्टर ने वर्ष 1993 से 2007 तक मारुति उद्योग लिमिटेड में अपनी सेवाएं दी। वर्ष 1993 में वे मारुति में मार्केटिंग डायरेक्टर के तौर पर जुड़े और बाद में वर्ष 1999 में सरकार के नॉमिनी के रूप में एमडी बने। इसके बाद वर्ष 2002 में सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के एक नॉमिनी के रूप में एमडी बने।

मारुति उद्योग लिमिटेड में काम करने से पहले, खट्टर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी थे और उनके पास 37 वर्षों से ज्यादा का अनुभव था। उन्होंने केंद्रीय इस्पात मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में काम किया था और उत्तर प्रदेश सरकार में प्रमुख प्रशासनिक पदों पर भी काम कर चुके थे। खट्टर 2007 में मारुति उद्योग लिमिटेड से रिटायर हो गए थे। जिसके बाद 2008 में उन्होंने एक मल्टी-ब्रांड ऑटोमोटिव सेल्स एंड सर्विस कंपनी कार्नेशन ऑटो की स्थापना की थी।

 

पढ़ें :- मारुति सुजुकी ने देखा 2.5 लाख कारों का डिलीवरी बैकलॉग सीएनजी मॉडल पर 18 सप्ताह तक की प्रतीक्षा अवधि
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...