1. हिन्दी समाचार
  2. पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी समर्थकों के साथ सपा में शामिल, अखिलेश ने दिलाई सदस्यता

पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी समर्थकों के साथ सपा में शामिल, अखिलेश ने दिलाई सदस्यता

By शिव मौर्या 
Updated Date

Former Minister And Bsp Leader Ramprasad Chaudhary Joins Sp With Supporters Akhilesh Gives Membership

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी के निष्कासित नेता और पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। सोमवार वह पांच पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद सपा मं शामिल हुए। इसके साथ ही एक दर्जन जिला पंचायत सदस्यत और कई पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

वहीं, इस दौरान सपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं की भारी भिड़ मौजूद रही। सपा की सदस्यता लेने के बाद राम प्रसाद चौधरी ने कहा कि मैं कहीं गुमराह हो गया था। विश्वास दिलाता हूं कि अंतिम सांसों तक समाजवादी रहूंगा। उन्होंने कहा कि आज किसान परेशान है। किसानों को आय कहीं से भी दूनी नहीं हुई है। बता दें कि, रामप्रसाद चौधरी कद्दावर नेता हैं। कुर्मी बिरादरी से आते हैं।

इससे पहले वह यूपी में कैबिनेट मंत्री, सांसद और 5 बार लगातार विधायक भी रहे हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में बस्ती से गठबंधन के प्रत्याशी भी थे। उन्होंने कप्तानगंज विधानसभा से लगातार 5 बार चुनाव जीता। खलीलाबाद लोक सभा क्षेत्र से एक बार सांसद भी चुने गये थे। मायावती सरकार में खाद्य रसद एवं पंचायती राज विभाग के कैबिनट मंत्री रहे।

वहीं, इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि जैसे—जैसे मौसम खुलेगा, वैसे वैसे पार्टी में गर्माहट आती रहेगी। ये छोटा-मोटा बदलाव नहीं है। जब आप लोग अपने घरों से निकले तो सरकार को समझ नहीं आ रहा था। ये नया साल ज़रूर है लेकिन हमारा नया साल तब होगा, जब हमारी आपकी सरकार होगी।

पढ़ें :- ब्रैडपीट को भाया था भारत का ये प्राचीन शहर, पसंद आई थी साउथ से लेकर नार्थ तक की सभ्यता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...