1. हिन्दी समाचार
  2. खनन घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति का केजीएमयू में हंगामा, मौज हुआ खत्म, भेजे गए जेल

खनन घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति का केजीएमयू में हंगामा, मौज हुआ खत्म, भेजे गए जेल

Former Minister Gayatri Prajapati Accused Of Mining Scam Commotion In Kgmu Ended Fun Is Over Sent To Jail

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। खनन घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति और उनके परिवाजनों ने शुक्रवार रात किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा किया है। दरअसल, जेल प्रशासन के कहने पर केजीएमयू प्रशासन ने उन्हें डिस्चार्ज कर दिया था, जिसके बाद से इन्होंने हंगामा किया। बता दें कि, पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति मई 2019 से केजीएमयू के प्राइवेट वार्ड में भर्ती है। गायत्री प्रजापति को रीढ़ में दर्द, पेशाब करने में परेशानी के साथ गंभीर संक्रमण की समस्या है।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद विराट कोहली ने बताया किस खिलाड़ी की वजह से मैच जीते

इसके बाद उन्हें जेल से केजीएमयू भेजा गया था, जिसके बाद से अब तक गायत्री प्रजापति का उपचार यहां चल रहा था। वहीं, इससे पहले केजीएमयू प्रशासन ने दो बार जेल प्रशासन को चिठ्ठी लिखी थी, जिसमें लिखा था कि गायत्री प्रजापति का उपचार जेल के अस्पताल में भी चल सकता है। बीच बीच में यहां चेकअप के लिए आते रहेंगे। इसके बाद भी उन्हें नहीं ले जाया गया।

शनिवार को जेल के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर उन्हें यहां से ले जाने की रणनीति बनी थी। केजीएमयू प्रशासन ने गायत्री प्रजाप​ति के डिस्चार्ज फॉर्म जैसे ही भरा तभी हंगामा शुरू हो गया। इसके साथ ही प्राइवेट वार्ड के बकाया 20 हजार रुपये देने के लिए राजी नहीं हुए। साथ ही यह भी मांग करने लगे कि शनिवार को होने वाली एमआरआई हो जाए तब डिस्चार्ज किया जाए। हंगामा बढ़ने पर वजीरगंज पुलिस बुला ली गई।

कुछ देर बाद केजीएमयू के सीएमएस डॉ. एसएन शंखवार मौके पर पहुंचे। समझा बुझाकर शांत कराया। इसके साथ तय हुआ कि बकाया रुपये परिजन दो से तीन दिनों में दे देंगे। इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर केजीएमयू के डॉक्टर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जेल के डॉक्टरों को सलाह देते रहेंगे। इस पर पुलिस गायत्री को लेकर जेल चली गई।

पढ़ें :- मनी लॉन्ड्रिंग केस : भगोड़े विजय माल्या पर शिकंजा, 14 करोड़ की प्रॉपर्टी ईडी ने की जब्त

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...