खनन घोटाला : मुलायम के करीबी गायत्री प्रजापति के घर सीबीआई का छापा, जेल में बंद हैं पूर्व मंत्री

gaytri prajapati
मुलायम के करीबी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के घर सीबीआई का छापा, रेप के मामले में जेल में हैं बंद

अमेठी। सपा सरकार में मंत्री रहे मुलायम सिंह यादव के करीबी गायत्री प्रसाद प्रजापति के अमेठी स्थित घर पर सीबीआई ने छापा मारा है। सीबीआई की टीम घर में जांच पड़ताल में जुटी है। बताया जा रहा है कि अवैध खनन के मामलों की जांच कर रही सीबीआई ने आज छापेमारी की है। फिलहाल गायत्री के परिजनों से पूछताछ की जा रही है।

Former Minister Gayatri Prajapatis Residence Cbi Raids :

पूर्व खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के 22 ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है। गायत्री के परिजनों से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल गायत्री प्रजापति रेप के आरोप में जेल में बंद हैं। गायत्री सपा सरकार में खनन मंत्री थे। इस दौरान उन पर अवैध खान के कई आरोप लगे थे। एक महिला से साथ गैंगरेप के भी आरोपी हैं। इस मामले में वे इलाहाबाद हाईकोर्ट में जमानत के लिए गए थे, लेकिन कोर्ट उनकी याचिका खारिज कर चुका है।

बता दें कि इससे पहले जनवरी में भी सीबीआई ने यूपी के कई स्थानों पर छापेमारी की थी। इसमें वरिष्ठ आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला का नाम भी शामिल था जिनके घर पर छापेमारी हुई थी। चंद्रकला बिजनौर, बुलंदशहर और मेरठ की कलेक्टर रह चुकी हैं। अखिलेश यादव सरकार में चंद्रकला अवैध खनन मामले को लेकर प्रकाश में आई थीं। गौरतलब है कि अवैध खनन के मामले में सीबीआई 11 लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज कर चुकी है।

सीबीआई ने हमीरपुर जिले की पूर्व कलेक्टर और आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला, खनिक आदिल खान, भूवैज्ञानिक/खनन अधिकारी मोइनुद्दीन, समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता रमेश कुमार मिश्रा, उनके भाई दिनेश कुमार मिश्रा, राम आश्रय प्रजापति, हमीरपुर के खनन विभाग के पूर्व क्लर्क संजय दीक्षित, उनके पिता सत्यदेव दीक्षित और रामअवतार सिंह के नाम प्राथमिकी में शामिल हैं।

अमेठी। सपा सरकार में मंत्री रहे मुलायम सिंह यादव के करीबी गायत्री प्रसाद प्रजापति के अमेठी स्थित घर पर सीबीआई ने छापा मारा है। सीबीआई की टीम घर में जांच पड़ताल में जुटी है। बताया जा रहा है कि अवैध खनन के मामलों की जांच कर रही सीबीआई ने आज छापेमारी की है। फिलहाल गायत्री के परिजनों से पूछताछ की जा रही है। पूर्व खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के 22 ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है। गायत्री के परिजनों से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल गायत्री प्रजापति रेप के आरोप में जेल में बंद हैं। गायत्री सपा सरकार में खनन मंत्री थे। इस दौरान उन पर अवैध खान के कई आरोप लगे थे। एक महिला से साथ गैंगरेप के भी आरोपी हैं। इस मामले में वे इलाहाबाद हाईकोर्ट में जमानत के लिए गए थे, लेकिन कोर्ट उनकी याचिका खारिज कर चुका है। बता दें कि इससे पहले जनवरी में भी सीबीआई ने यूपी के कई स्थानों पर छापेमारी की थी। इसमें वरिष्ठ आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला का नाम भी शामिल था जिनके घर पर छापेमारी हुई थी। चंद्रकला बिजनौर, बुलंदशहर और मेरठ की कलेक्टर रह चुकी हैं। अखिलेश यादव सरकार में चंद्रकला अवैध खनन मामले को लेकर प्रकाश में आई थीं। गौरतलब है कि अवैध खनन के मामले में सीबीआई 11 लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज कर चुकी है। सीबीआई ने हमीरपुर जिले की पूर्व कलेक्टर और आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला, खनिक आदिल खान, भूवैज्ञानिक/खनन अधिकारी मोइनुद्दीन, समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता रमेश कुमार मिश्रा, उनके भाई दिनेश कुमार मिश्रा, राम आश्रय प्रजापति, हमीरपुर के खनन विभाग के पूर्व क्लर्क संजय दीक्षित, उनके पिता सत्यदेव दीक्षित और रामअवतार सिंह के नाम प्राथमिकी में शामिल हैं।