आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, मुलायम के करीबी पूर्व मंत्री समेत इन लोगों के घर हुई छापेमारी

agra-income-tax
आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, मुलायम के करीबी पूर्व मंत्री समेत इन लोगों के घर हुई छापेमारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आगरा शहर मे बुधवार को आयकर विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। आईटी की टीम ने सपा सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री शिव कुमार राठौर, बिल्डर व कारोबारी पीएल शर्मा व एनएचएआइ के ठेकेदार संतोष शर्मा के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। आयकर विभाग की टीमों ने कारोबार में शामिल उनके भाई और अन्य रिश्तेदारों को भी कार्रवाई की जद में ले लिया है।

Former Minister Shiv Kumar Rathod Raided On Several Occasions In Agra :

तत्कालीन अखिलेश सरकार में शिवकुमार राठौर को राज्यमंत्री बनाया गया था। बताया जाता है कि शिव कुमार राठौर मुलायम सिंह के काफी करीबी हैं। आयकर विभाग की कई टीमों ने कद्दावर नेता राठौर के घर और निवास पर एकसाथ कार्यवाही की है। छापेमारी की कार्रवाई से पूरे शहर में हड़कंप मच गया।

आयकर की टीम ने शहीद नगर स्थित उनके आवास और कार्यालय पर एकसाथ कार्यवाही शुरू करने के बाद अधिकारियों ने किसी को भी वहां से बाहर आने और जाने की इजाजत नहीं दी। छापेमारी में शामिल एनएचएआइ के ठेकेदार संतोश शर्मा वर्तमान में मप्र में ठेकेदारी कर रहा है। आयकर टीमें इससे जुड़ी फर्मों में लेन-देन में शामिल छोटी-बड़ी फर्मों की भी जांच कर रही हैं। विभाग को बड़ी मात्रा में अघोषित लेनदेन की जानकारी मिलना शुरू हो गई है।

आईटी की टीम ने होटल स्वामी व बिल्डर पीएल शर्मा को भी जांच में शामिल किया है। विभाग इनके घर से लेकर कार्यालय तक सारे कागजातों की जांच कर रहा है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आगरा शहर मे बुधवार को आयकर विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। आईटी की टीम ने सपा सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री शिव कुमार राठौर, बिल्डर व कारोबारी पीएल शर्मा व एनएचएआइ के ठेकेदार संतोष शर्मा के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। आयकर विभाग की टीमों ने कारोबार में शामिल उनके भाई और अन्य रिश्तेदारों को भी कार्रवाई की जद में ले लिया है।तत्कालीन अखिलेश सरकार में शिवकुमार राठौर को राज्यमंत्री बनाया गया था। बताया जाता है कि शिव कुमार राठौर मुलायम सिंह के काफी करीबी हैं। आयकर विभाग की कई टीमों ने कद्दावर नेता राठौर के घर और निवास पर एकसाथ कार्यवाही की है। छापेमारी की कार्रवाई से पूरे शहर में हड़कंप मच गया।आयकर की टीम ने शहीद नगर स्थित उनके आवास और कार्यालय पर एकसाथ कार्यवाही शुरू करने के बाद अधिकारियों ने किसी को भी वहां से बाहर आने और जाने की इजाजत नहीं दी। छापेमारी में शामिल एनएचएआइ के ठेकेदार संतोश शर्मा वर्तमान में मप्र में ठेकेदारी कर रहा है। आयकर टीमें इससे जुड़ी फर्मों में लेन-देन में शामिल छोटी-बड़ी फर्मों की भी जांच कर रही हैं। विभाग को बड़ी मात्रा में अघोषित लेनदेन की जानकारी मिलना शुरू हो गई है।आईटी की टीम ने होटल स्वामी व बिल्डर पीएल शर्मा को भी जांच में शामिल किया है। विभाग इनके घर से लेकर कार्यालय तक सारे कागजातों की जांच कर रहा है।