1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व सांसद रमाकांत यादव कांग्रेस के टिकट पर यहां से लड़ेंगे चुनाव

भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व सांसद रमाकांत यादव कांग्रेस के टिकट पर यहां से लड़ेंगे चुनाव

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। आजमगढ़ के दिग्गज नेता व पूर्व सांसद रमाकांत यादव ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है। वह अब कांग्रेस में शामिल हो गये हैं। रमाकांत यादव के कांग्रेस में शामिल होने के बाद बीजेपी की आजमगढ़ और आस—पास के लोकसभा क्षेत्रों में इसका असर देखने को मिलेगा। वहीं पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह ने भी आधिकारिक रूप से कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है। राजकिशोर सिंह के कांग्रसे में आने के बाद बस्ती और आस—पास के जिलों में कांग्रेस को इसका लाभ मिलेगा।

आजमगढ़ से भाजपा ने दिनेश लाल यादव ​उर्फ निरहुआ को टिकट दिया है, जबकि दिग्गज नेता रमाकांत यादव को टिकट काट दिया। इससे नाराज चल रहे रमाकांत यादव ने पार्टी को छोड़ दिया। वहीं पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह भी कांग्रेस की सदस्यता हासिल किये।

बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं को कांग्रेस लोकसभा चुनाव लड़ाएगी। हालांकि राजकिशोर खुद लड़ने के बजाय अपने भाई बृजकिशोर सिंह डिंपल को बस्ती से मैदान में उतारना चाहते हैं। पार्टी सूत्रों की माने तो रमाकांत यादव को कांग्रेस गाजीपुर या भदोही में से किसी एक सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती है।

सूत्रों के मुताबिक, रमाकांत गाजीपुर से चुनाव लड़ना चाहते हैं, जबकि पार्टी उन्हें भदोही से चुनाव लड़ाना चाहती है। रमाकांत ने 2014 का चुनाव भाजपा के टिकट पर आजमगढ़ से लड़ा था। लेकिन सपा प्रत्याशी मुलायम सिंह यादव से वे करीब 30 हजार मतों से हार गए थे।

वहीं सपा—बसपा और रालोद गठबंधन यूपी में चुनाव लड़ रहा है। बस्ती लोकसभा सीट इस बार बसपा के खाते में चली गयी। वहीं इससे नाराज पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह कांग्रेस के संपर्क में आ गये और कल उन्होंने औपचारिक रूप से कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...