1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज ने विराट और केन में से जानें किसको बताया बेहतर

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज ने विराट और केन में से जानें किसको बताया बेहतर

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में आज के समय में कौन बल्लेबाज बेहतर है या कौन कप्तान बेहतर है इस बात को लेकर अक्सर चर्चाओं का बाजार गर्म रहता है। कई खिलाड़ी और क्रिकेट विशेषज्ञ इस मुद्दे पर अपनी राय देते नजर आ जाते हैं। भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है। ऐसे में ये चर्चा होना आम बात है कि दोनो टीमों के कप्तानों विराट कोहली और केन विलियम्सन में कौन बेहतर कप्तान है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में आज के समय में कौन बल्लेबाज बेहतर है या कौन कप्तान बेहतर है इस बात को लेकर अक्सर चर्चाओं का बाजार गर्म रहता है। कई खिलाड़ी और क्रिकेट विशेषज्ञ इस मुद्दे पर अपनी राय देते नजर आ जाते हैं। भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है। ऐसे में ये चर्चा होना आम बात है कि दोनो टीमों के कप्तानों विराट कोहली और केन विलियम्सन में कौन बेहतर कप्तान है।

पढ़ें :- IND vs ZIM : दीपक हुड्डा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, लगातार 16 मैच जीतने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

इस पर अपनी राय रखते हुए न्यूजीलैंड के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज बैंडन मैक्कुलम ने कहा है कि दोनो बेहद शानदार कप्तान हैं। उन्होंने कहा, ‘दोनों ही प्रेरित करने वाले कप्तान हैं, लेकिन अलग-अलग तरह से टीम की अगुवाई करते हैं। विराट कोहली अग्रेसिव हैं वहीं केन डॉमिनेटिंग लीडर हैं, लेकिन बहुत ज्यादा एक्सप्रेसिव नहीं हैं। दोनों खेल के सही मायने में एंबेसडर हैं और मौजूदा समय में देखने लायक टैलेंट हैं।’

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के रिजल्ट को लेकर मैक्कलम ने कहा, ‘एक टीम ट्रॉफी उठाएगी या फिर हो सकता है दोनों मिलकर यह ट्रॉफी उठाएं।’ आपको बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से इंग्लैंड में खेला जायेगा। भारत की टीम इंग्लैंड पहुंच गई है। जबकि न्यूजीलैंड की टीम पहले से ही वहां मौजूद है। न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल इंग्लैंड के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है।

 

पढ़ें :- Mithali Raj का इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, 23 साल का करियर खत्म
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...