1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पाक के पूर्व कप्तान ने बताया, क्या है भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट में अंतर

पाक के पूर्व कप्तान ने बताया, क्या है भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट में अंतर

पिछले सालों में भारतीय क्रिकेट को अभूतपूर्व सफलता मिली है। टीम इंडिया ने पिछले 10 वर्षों में 50 ओवर के विश्व कप से लेकर टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक रैंकिंग तक हासिल की है। वहीं, पाकिस्तान की टीम पिछले एक दशक में ज्यादा कुछ हासिल नहीं कर पाई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Former Pakistan Captain Told What Is The Difference Between India And Pakistan Cricket

नई दिल्ली। पिछले सालों में भारतीय क्रिकेट को अभूतपूर्व सफलता मिली है। टीम इंडिया ने पिछले 10 वर्षों में 50 ओवर के विश्व कप से लेकर टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक रैंकिंग तक हासिल की है। वहीं, पाकिस्तान की टीम पिछले एक दशक में ज्यादा कुछ हासिल नहीं कर पाई है। हालांकि, एक आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में पाकिस्तान ने जरूर जीती है, लेकिन पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने खुलासा किया है कि दोनों देशों की क्रिकेट में क्या अंतर है।

पढ़ें :- विराट के दिये इस सुझाव को इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने सिरे से नकारा

लतीफ ने कहा कि आइपीएल के आंकड़ों पर आधारित होने के कारण भारत ने अपने टैलेंट पूल को बढ़ाया है। दूसरी ओर पाकिस्तान ‘नग्न आंखों से प्रतिभा’ खोजने पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय कोचों को ‘वैज्ञानिक रूप से’ तैयार करने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कहा है, “2010 के बाद से भारतीय क्रिकेट बढ़ रहा है, जबकि हम गिरावट पर हैं।

हम अपने कोचों को वैज्ञानिक रूप से तैयार नहीं कर पा रहे हैं और नंगी आंखों से किसी की प्रतिभा पर अधिक विश्वास नहीं कर पा रहे हैं। टीम इंडिया अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून को साउथैप्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। वहीं, पाकिस्तान की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में खास कमाल नहीं दिखा सकी थी।

 

पढ़ें :- कोहली ने किया होता जैमीसन के साथ एक धोखा तो फाइनल में इतने प्रभावी नहीं होते काइल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X