1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान जा सकते है जेल ? जानिए मामला

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान जा सकते है जेल ? जानिए मामला

त्ता हाथ से दाने के बाद से इमरान खान काफी बैखलाए हुए हैं। इमरान ने शाहबाज शरीफ की नवेली सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और आजादी मार्च का ऐलान करते हुए प्रदर्शन शुरू कतर दिया है। जिसके बाद से शाहबाज शरीफ ने फैसला किया है

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली: सत्ता हाथ से जाने के बाद से इमरान खान काफी बैखलाए हुए हैं। इमरान ने शाहबाज शरीफ की नवेली सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और आजादी मार्च का ऐलान करते हुए प्रदर्शन शुरू कतर दिया है। जिसके बाद से शाहबाज शरीफ ने फैसला किया है कि इमरान खान और उनकी पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं को बुधवार को पेशावर से इस्लामाबाद जाते हुए हिरासत में लेने का फैसला किया है।

पढ़ें :- Pakistan Economic Crisis : पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहा है आर्थिक संकट, शॉपिंग मॉल और फैक्ट्रियों को जल्दी बंद करने का आदेश

बता दें कि सत्ता हाथ से जाने के बाद से इमरान खान ने ऐलान किया था कि वह आजादी मार्च निकालेंगे और इसके बाद लाहौर में आजादी मार्च के लिए पीटीआई के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में एकत्र हुए।

सभी कार्यकरतों को बत्ती चौक पर इकट्ठा होने के लिए कहा गया है। जहां से उन्हें इस्लामाबाद के लिए प्रस्थान करना था। इस बीच पूर्व संघीय मंत्री हम्माद अजहर ने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि वह बत्ती चौक पहुंच गए हैं।

उधर बढ़ते भीड़ को देखते हुए पाकिस्तान सरकार ने पर्दशन की इजाजत नहीं दी और इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी। पीटीआई ने सभी नेताओं के घर पर छापा मारा है। जिसके बाद से सांसद एजाज चौधरी और महमूदुर रशीद को गिरफ्तार किया गया था। लाहौर पुलिस ने दावा किया कि एक स्थानीय पीटीआई नेता के घर पर छापे के दौरान वहां से हथियार बरामद किए गए।

पढ़ें :- Pakistan : चीन का कर्ज उतारने के लिए गिलगित-बाल्टिस्तान को सौंप सकता है पाकिस्तान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...