1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Breaking-पाक के पूर्व पीएम इमरान खान को गोली लगी ,ले जाया गया अस्पताल

Breaking-पाक के पूर्व पीएम इमरान खान को गोली लगी ,ले जाया गया अस्पताल

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Pakistan PM Imran Khan) की गुरुवार को वजीराबाद शहर में हो रही रैली में फायरिंग की खबर पाक मीडिया के हवाले से आ रही है। इस फायरिंग कें इमरान खान के घायल होने के खबर है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। जियो न्यूज से बताया कि पूर्व पीएम इमरान खान को पैर में गोली लगी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Pakistan PM Imran Khan) की गुरुवार को वजीराबाद शहर में हो रही रैली में फायरिंग की खबर पाक मीडिया के हवाले से आ रही है। इस फायरिंग कें इमरान खान के घायल होने के खबर है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। जियो न्यूज से बताया कि पूर्व पीएम इमरान खान को पैर में गोली लगी है।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

हमले के बाद सामने आए कई वीडियो में इमरान के पैर में पट्टी बंधी नजर आ रही है। पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक गुजरांवाला के अल्लाहवाला चौक पर इमरान खान पर गोलियां चलने के बाद अफरा-तफरी मच गई है। पुलिस के मुताबिक, इमरान खान के कंटेनर पर फायरिंग करने वाले संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। हमले में PTI नेता फैसल जावेद समेत कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं।

फवाद चौधरी ने बताया कि ये कातिलाना हमला है। उन्होंने बताया कि हमलावार एके 47 से फायरिंग की है। इमरान खान के दाएं पैर में गोली लगी है।

 बताया जा रहा है कि गोलीबारी इमरान के कंटेनर के पास हुई है। इस दौरान चार लोगों के घायल होने की खबर है।  पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, वजीराबाद में जफर अली खान चौक के पास पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के कंटेनर के पास फायरिंग की सूचना मिली थी। घायल इमरान खान घायल को उन्हें करीब के ही अस्पताल में ले जाया गया है। पुलिस ने मामले में एक शख्स को गिरफ्तार भी किया है। हालांकि, बाद में समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि इमरान खान घायल हैं, लेकिन पूरी तरह सुरक्षित हैं।

नवाज सरकार पर हमलावर इमरान खान

इससे पहले इमरान खान ने बुधवार को पाकिस्तान के लोगों से अपने अधिकारों के लिए खड़े होने का आह्वान किया और अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि गठबंधन सरकार इससे संबंधित लोगों के भ्रष्टाचार के मामलों को खत्म करने के लिए एक सौदे के जरिए सत्ता में आई है। उन्होंने अपने विरोध मार्च के छठे दिन की शुरुआत में पंजाब प्रांत के गुजरांवाला में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लौटने के लिए तैयार हो रहे हैं, जबकि उनके भाई और मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को एक ‘सौदे’ के तहत सुलझा लिया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों का निपटारा करा लिया है।

 

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...