1. हिन्दी समाचार
  2. पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ लड़ रहे जिंदगी की जंग, 2000 के ऊपर नहीं जा रही प्लेटलेट्स

पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ लड़ रहे जिंदगी की जंग, 2000 के ऊपर नहीं जा रही प्लेटलेट्स

By रवि तिवारी 
Updated Date

Former Pakistan Pm Nawaz Sharif Fighting For Life Platelets Not Going Above 2000

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) पिछले कुछ समय से अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। शरीफ के निजी डॉक्टर ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 69 वर्षीय शरीफ को सोमवार रात तबीयत बिगड़ने के बाद जेल से सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को सोमवार रात सर्विसेज अस्पताल में भर्ती किया गया था। वह रिश्वत रोधी इकाई की हिरासत में थे और उनकी प्लेटलेट्स संख्या घटकर 2,000 तक रह गई थी। डॉक्टरों ने कहा कि उनकी प्लेटलेट्स 2,000 पर ही टिक गई है, कम न ज्यादा हो रही है।

जिसके  डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी थी। शरीफ के निजी डॉक्टर डॉ. अदनान खान ने मंगलवार को सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ‘पूर्व पीएम नवाज शरीफ की हालात बेहद नाजुक है। वह अपनी जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। कम प्लैटलेट काउंट और दिल के दौरे के बाद किडनी भी ढंग से काम नहीं कर रही हैं। गिरते ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर की वजह से उनकी जान पर खतरा मंडरा रहा है।’

इससे पहले, शनिवार को शरीफ को इलाज के दौरान एंजिना अटैक भी हुआ था। यह एक तरह का चेस्ट पेन है, जिससे दिल को पहुंचने वाला खून का प्रवाह कम हो जाता है। डॉक्टर ने आगे कहा कि शरीफ की हालात ज्यादा खराब होने के कारण स्कैन, बायोप्सी और अन्य जांच भी नहीं हो सकी हैं।

वहीं, शरीफ मेडिकल सिटी के डॉक्टर ने कहा कि इस हालत में अगर कोई भी जांच की जाती है, तो उनकी जान पर खतरा बढ़ सकता है। रविवार को आई जांच रिपोर्ट के मुताबिक, एक दिन में शरीफ की प्लैटलेट 45000 से घटकर 25000 पर आ गया है। जब से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उनका सात किलो वजन कम हो गया है।  

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X