भ्रष्टाचार के आरोप में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी गिरफ्तार

pm
भ्रष्टाचार के आरोप में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी गिरफ्तार

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने लिक्विफाईड नेचुरल गैस (LNG) के आयात ठेके के मामले में की है। NAB का कहना है कि अरबों रुपये के इस मामले में भ्रष्टाचार हुआ है।

Former Pakistan Prime Minister Shahid Khaqan Abbasi Has Been Arrested By National Accountability Bureau Nab :

बताया जा रहा है कि गुरुवार को शाहिद खाकान अब्बासी एलएनजी घोटाले से संबंधित एक मामले को लेकर कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वो नहीं हुए। इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है। एनएबी के गिरफ्तारी वारंट के अनुसार, अब्बासी पर राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश, 1999 की धारा 9 (ए) के तहत भ्रष्टाचार और भ्रष्ट आचरण के अपराध का आरोप है।

आपको बता दें कि शाहिद खाकान अब्बसी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेता है। पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट द्वारा नवाज शरीफ को पनामा पेपर्स से जुड़े मामले को लेकर पीएम पद से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की कमान शाहिद खाकान अब्बासी के हाथों में आई। वो 1 अगस्त 2017 से 18 अगस्त 2018 तक पाकिस्तान का प्रधानमंत्री पद संभाला चुके हैं।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने लिक्विफाईड नेचुरल गैस (LNG) के आयात ठेके के मामले में की है। NAB का कहना है कि अरबों रुपये के इस मामले में भ्रष्टाचार हुआ है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को शाहिद खाकान अब्बासी एलएनजी घोटाले से संबंधित एक मामले को लेकर कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वो नहीं हुए। इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है। एनएबी के गिरफ्तारी वारंट के अनुसार, अब्बासी पर राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश, 1999 की धारा 9 (ए) के तहत भ्रष्टाचार और भ्रष्ट आचरण के अपराध का आरोप है। आपको बता दें कि शाहिद खाकान अब्बसी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेता है। पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट द्वारा नवाज शरीफ को पनामा पेपर्स से जुड़े मामले को लेकर पीएम पद से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की कमान शाहिद खाकान अब्बासी के हाथों में आई। वो 1 अगस्त 2017 से 18 अगस्त 2018 तक पाकिस्तान का प्रधानमंत्री पद संभाला चुके हैं।