1. हिन्दी समाचार
  2. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Former Pm Atal Bihari Vajpayees Death Anniversary Today President And Pm Modi Paid Tribute

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि आज है। इस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ ही कई अन्य नेताओं ने अटल वाजपेयी के स्मारक ‘सदैव अटल’ पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने पीड़िता के पिता से की बात, आर्थिक मदद के साथ परिवार के सदस्य को नौकरी और घर देने का ऐलान

साल 2018 में एक लंबी बीमारी से जूझने के बाद पूर्व पीएम वाजपेयी ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में आखरी सांस ली थी। बता दें कि, रविवार को दिल्ली स्थित सदैव अटल स्मारक पर राष्ट्रपति कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

वहीं, पूर्व पीएम की बेटी नमिता कौल भट्टाचार्या और पोती निहारिक ने भी सदैव अटल स्मारक पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं, इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि भारत उनकी असाधारण सेवा और देश की प्रगति के लिए उनके प्रयासों को सदा याद रखेगा।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर पूर्व पीएम वाजपेयी को याद किया। उन्होंने कहा, ‘अपनी पुण्यतिथि पर प्यारे अटल जी को श्रद्धांजलि। भारत हमेशा उनकी उत्कृष्ट सेवा और हमारे राष्ट्र की प्रगति के प्रयासों को याद रखेगा।’

पढ़ें :- महिला सुरक्षा को लेकर सड़क से संसद तक हंगामा करने वाले आखिर हाथरस केस पर क्यों हैं मौन?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...