राज्यसभा उप चुनाव के लिए पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने दाखिल किया नामांकन

dr. manmohan singh
राज्यसभा उप चुनाव के लिए पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने दाखिल किया नामांकन

नई दिल्ली। राजस्थान में राज्यसभा के उपचुनाव के लिए मंगलवार को पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान उनके साथ राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट और राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय मौजूद रहे। पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह अभी तक राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन करने वाले पहले शख्स हैं।

Former Pm Dr Manmohan Singh Filed Nomination For Rajya Sabha By Election :

डॉ. मनमोहन सिंह की तरफ से नामांकन पत्र के 4 सेट दाखिल किए गए। पहला सेट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ किया सुपुर्द किया गया। दूसरा सेट सचिन पायलट ने तीसरा शांति धारीवाल ने और चौथा सेट महेश जोशी ने किया निर्वाचन अधिकारी को सुपुर्द किया। बता दें कि, राजस्थान में राज्यसभा की 10 सीटें हैं। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के निधन के बाद यहां की एक सीट खाली हुई थी।

वहीं, अन्य 9 सीटें बीजेपी के पास है। वहीं, एक सीट पर होने वाले चुनाव में कांग्रेस मजबूत नजर आ रही है। वहीं चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि संख्या बल के आधार पर डॉ. मनमोहन सिंह की जीत तय है। बीजेपी विधायकों को ऐसे दर्शित का समर्थन करना चाहिए और बिना चुनाव के डॉ. मनमोहन सिंह को राज्यसभा में भेजना चाहिए। इससे प्रदेश की शान बढ़ेगी और देशभर में एक अच्छा संदेश जाएगा। डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि बसपा विधायकों का कांग्रेस के साथ चोली दामन का साथ है।

नई दिल्ली। राजस्थान में राज्यसभा के उपचुनाव के लिए मंगलवार को पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान उनके साथ राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट और राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय मौजूद रहे। पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह अभी तक राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन करने वाले पहले शख्स हैं। डॉ. मनमोहन सिंह की तरफ से नामांकन पत्र के 4 सेट दाखिल किए गए। पहला सेट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ किया सुपुर्द किया गया। दूसरा सेट सचिन पायलट ने तीसरा शांति धारीवाल ने और चौथा सेट महेश जोशी ने किया निर्वाचन अधिकारी को सुपुर्द किया। बता दें कि, राजस्थान में राज्यसभा की 10 सीटें हैं। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के निधन के बाद यहां की एक सीट खाली हुई थी। वहीं, अन्य 9 सीटें बीजेपी के पास है। वहीं, एक सीट पर होने वाले चुनाव में कांग्रेस मजबूत नजर आ रही है। वहीं चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि संख्या बल के आधार पर डॉ. मनमोहन सिंह की जीत तय है। बीजेपी विधायकों को ऐसे दर्शित का समर्थन करना चाहिए और बिना चुनाव के डॉ. मनमोहन सिंह को राज्यसभा में भेजना चाहिए। इससे प्रदेश की शान बढ़ेगी और देशभर में एक अच्छा संदेश जाएगा। डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि बसपा विधायकों का कांग्रेस के साथ चोली दामन का साथ है।