1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्यतिथि : प्रियंका-राहुल गांधी ने पिता को किया याद

पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्यतिथि : प्रियंका-राहुल गांधी ने पिता को किया याद

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की शुक्रवार को पुण्यतिथि श्रद्धापूर्वक मनाई जा रही है। इस मौके पर तमाम राजनीतिक दलों के नेता पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। कांग्रेस पार्टी और नेताओं की तरफ से भी राजीव गांधी को याद किया गया है। इस दिन को कांग्रेस पार्टी ने सेवा और सद्भावना के रूप में मनाने का निर्णय किया है। राहुल गांधी ने वीरभूमि जाकर राजीव गांधी की समाधि पर फूल चढ़ाए और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की शुक्रवार को पुण्यतिथि श्रद्धापूर्वक मनाई जा रही है। इस मौके पर तमाम राजनीतिक दलों के नेता पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। कांग्रेस पार्टी और नेताओं की तरफ से भी राजीव गांधी को याद किया गया है। इस दिन को कांग्रेस पार्टी ने सेवा और सद्भावना के रूप में मनाने का निर्णय किया है। राहुल गांधी ने वीरभूमि जाकर राजीव गांधी की समाधि पर फूल चढ़ाए और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पढ़ें :- Gujarat Election 2022 : राहुल गांधी बोले- रोजगार व सस्ते गैस सिलेंडर के लिए जरूर डालें वोट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी अपने पिता की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। राहुल गांधी ने अपने पिता की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि सत्य, करुणा, प्रगति।

पढ़ें :- गहलोत और पायलट के बीच सियासी खींचतान पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहीं ये बातें

वहीं, प्रियंका गांधी ने भी राजनेता राजीव गांधी की एक तस्वीर शेयर की है उन्होंने अपने में लिखा, ‘प्रेम से बड़ी कोई शक्ति नहीं है। गांधी ने कहा कि दया से बड़ा कोई साहस नहीं है, करुणा से बड़ी कोई शक्ति नहीं है और विनम्रता से बड़ा कोई गुरु नहीं है।

बता दें कि आज ही के दिन राजीव गांधी की मृत्यु हुई थी। 21 मई, 1991 को लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राजीव गांधी की तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में बम विस्फोट कर हत्या कर दी गई थी।

पढ़ें :- सांसद हनुमान बेनीवाल ने राहुल गांधी को दी शादी करने की नसीहत, कहा-एक दिन उठाना पड़ेगा कांग्रेस को खामियाजा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...