1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति भी थे धोनी के फैन, कहा था आप अपने लंबे… मत कटवाईयेगा

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति भी थे धोनी के फैन, कहा था आप अपने लंबे… मत कटवाईयेगा

भारतीय क्रिकेट टीम 2006 में सौरव गांगुली की कप्तानी में पाकिस्तान दौरे पर गई थी। जहां पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 0-1 से पिछड़ने के बाद जबर्दस्त वापसी करते हुए 4-1 से सीरीज जीती थी। इस दौरे पर सबसे ज्यादा चर्चा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की हुई थी। धोनी के बाल उस समय काफी लंबे थे और वह अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से काफी लोकप्रिय हो गए थे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Former President Of Pakistan Was Also A Fan Of Dhoni Said You Will Get Your Long Votes Cut

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम 2006 में सौरव गांगुली की कप्तानी में पाकिस्तान दौरे पर गई थी। जहां पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 0-1 से पिछड़ने के बाद जबर्दस्त वापसी करते हुए 4-1 से सीरीज जीती थी। इस दौरे पर सबसे ज्यादा चर्चा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की हुई थी। धोनी के बाल उस समय काफी लंबे थे और वह अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से काफी लोकप्रिय हो गए थे।

पढ़ें :- क्रिकेट टीम का कप्तान किया गया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

हाल तो ऐसा था कि उस समय पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे परवेज मुशर्रफ ने भी धोनी के बालों की तारीफ करते हुए उन्हें एक खास सलाह दी थी। सीरीज का तीसरा मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 288 रन बनाए। जवाब में भारत ने 47.5 ओवर में पांच विकेट पर 292 रन बनाकर मैच पांच विकेट से अपने नाम कर लिया था।

धोनी ने 46 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 72 रन ठोके थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। सचिन तेंदुलकर ने 95 और युवराज सिंह ने नॉटआउट 79 रनों की पारी खेली थी। धोनी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर ही भारत ने वह मैच जीता था। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के समय पाकिस्तान के उस समय के राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी आए हुए थे। मुशर्रफ ने धोनी की पारी की जमकर तारीफ की। इतना ही नहीं मुशर्रफ ने धोनी के बड़े बालों की तारीफ करते हुए कहा कि मैच के दौरान मैंने मैदान पर कुछ ऐसे पोस्टर दिखे, जिसमें लोग उन्हें बाल कटवाने की सलाह दे रहे हैं। मुशर्रफ ने तब कहा था, ‘धोनी आप मेरी राय मानिए तो आपको बाल नहीं कटवाने चाहिए। लंबे बोलों में आप काफी अच्छे दिखते हैं।

 

पढ़ें :- पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने कहा, धोनी को मिलना ही चाहिए था उनकी जगह मौका
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...