गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद देश छोड़ भागी पूर्व प्रधानमंत्री

yingluck_shinawatra1

Former Prime Minister Leaving The Country After Arrest Warrant Issued

बैंकॉक। थाईलैंड की पूर्व प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद देश छोड़कर फरार हो गई हैं। यिंगलक शुक्रवार को सुनवाई के लिए अदालत में पेश नहीं हो पाई थी, जिसके बाद अदालत ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया।

सूत्रों ने बताया कि यिंगलक ने अचानक ही देश छोड़ने का फैसला किया था।

शीर्ष अदालत ने चावल सब्सिडी घोटाले में सुनवाई के लिए अदालत नहीं पहुंचने पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया।
सूत्रों के मुताबिक, लाक्सी जिले में अदालत के पास हजारों की संख्या में उनके समर्थक जुटे हुए थे। न्यायाधीशनों ने यिंगलक के वकील के उन बयानों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि वह सिर चकराने की बीमारी से पीड़ित हैं लेकिन वकील उनके मेडिकल दस्तावेज अदालत के समक्ष पेश नहीं करा पाए थे।

अदालत ने यिंगलक के तीन करोड़ बाहट की जमानत राशि को भी जब्त करने के आदेश दिए। यिंगलक ने गुरुवार को फेसबुक के जरिए अपने समर्थकों से कहा था कि वह शुक्रवार को अदालत नहीं जाएंगी और अपने घर में ही रहेंगी।

रिपोर्टों के मुताबिक, उन्हें आखिरी बार बुधवार को बैंकॉक में देखा गया था।

बैंकॉक। थाईलैंड की पूर्व प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद देश छोड़कर फरार हो गई हैं। यिंगलक शुक्रवार को सुनवाई के लिए अदालत में पेश नहीं हो पाई थी, जिसके बाद अदालत ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया। सूत्रों ने बताया कि यिंगलक ने अचानक ही देश छोड़ने का फैसला किया था। शीर्ष अदालत ने चावल सब्सिडी घोटाले में सुनवाई के लिए अदालत नहीं पहुंचने पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया। सूत्रों के मुताबिक, लाक्सी जिले…