1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना से निधन, एक दिन का राजकीय शोक घोषित

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना से निधन, एक दिन का राजकीय शोक घोषित

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना वायरस से बुधवार की देर रात निधन हो गया है। राज्य सरकार ने उनके निधन पर एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहाड़िया के निधन पर शोक जताया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना वायरस से बुधवार की देर रात निधन हो गया है। राज्य सरकार ने उनके निधन पर एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहाड़िया के निधन पर शोक जताया है।

पढ़ें :- राजस्थान के खाटूश्यामजी मेले में मची भगदड़, 3 महिलाओं की मौत, कई घायल

गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के निधन की खबर बेहद दुखद है। पहाड़िया ने मुख्यमंत्री, राज्यपाल और केंद्रीय मंत्री के रूप में लम्बे समय तक देश की सेवा की, वे देश के वरिष्ठ नेताओं में से थे। गहलोत के अनुसार पहाड़िया हमारे बीच से कोरोना की वजह से चले गए, उनके निधन से मुझे बेहद आघात पहुंचा है।

पढ़ें :- MiG-21 Fighter Plane Crash : वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश, हिमाचल का लाल शहीद

उन्होंने लिखा कि शुरू से ही उनका मेरे प्रति बहुत स्नेह था, उनके जाने से मुझे व्यक्तिगत क्षति हुई है। एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार 20 मई को दोपहर 12 बजे राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक होगी, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के निधन पर शोकाभिव्यक्ति होगी। पहाड़िया के सम्मान में एक दिन का राजकीय शोक रहेगा एवं राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा, सभी सरकारी कार्यालयों में 20 मई का अवकाश रहेगा। पहाड़िया की अंत्येष्टि राजकीय सम्मान से होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...