1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पूर्व चयनकर्ता ने किया बड़ा खुलासा, इस कारण धोनी नहीं खेल पाये फेयरवेल मैच

पूर्व चयनकर्ता ने किया बड़ा खुलासा, इस कारण धोनी नहीं खेल पाये फेयरवेल मैच

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 15 अगस्त 2020 के दिन इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा की थी। अचानक उनके द्वारा किये गये इस फैसले से सभी चौंक गये थे। चौंकने का दूसरा कारण ये था की धोनी जैसा बड़ा और महान खिलाड़ी बिना फेयरवेल मैच खेले ही विदा हो रहा था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 15 अगस्त 2020 के दिन इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा की थी। अचानक उनके द्वारा किये गये इस फैसले से सभी चौंक गये थे। चौंकने का दूसरा कारण ये था की धोनी जैसा बड़ा और महान खिलाड़ी बिना फेयरवेल मैच खेले ही विदा हो रहा था। इतना तो उनका हक बनता था की वो एक विदाई मैच जरुर खेले। वो क्यों नहीं खेले या उन्हें खेलने का मौका नहीं दिया गया ये एक बड़ा सवाल है।

पढ़ें :- इन दिग्गजों समेत हेड कोच रवि शास्त्री अपने पद से देंगे इस्तीफा, जानें क्या कप्तान भी इसी सूची में
Jai Ho India App Panchang

इस राज से पर्दा उठाया है भारत के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने। उन्होंने बताया है कि धोनी के फेयरवेल मैच न खेलने के पीछ क्या वजह थी। उन्होंने कहा कि एम एस धौनी ने साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच खेला था जो उनका आखिरी मैच साबित हुआ, लेकिन वो टी20 वर्ल्ड कप 2020 में हिस्सा लेना चाहते थे जिसे ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना था। उस वक्त कोवीड-19 महामारी की वजह से उस वर्ल्ड कप को आगे खिसका दिया गया। एम एस धौनी ने हमें पहला टी20 वर्ल्ड कप खिताब दिलाया था और उनके पास इतना अनुभव था कि हम उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2020 में टीम में लेने की सोच भी रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

इसके बाद उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा ही कर दी थी। अगर टी20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन होता तो वो इसमे खेलते और उनका फेयरवेल भी होता। धौनी ने बड़ा ही नाटकीय अंदाज में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर संदेश डालकर अपने संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि इस तरह से उनके संन्यास की घोषणा से क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा था। फिलहाल धौनी आइपीएल खेल रहे हैं और इसमें वो सीएसके के कप्तान हैं।

 

पढ़ें :- जानें उम्र को लेकर राहुल द्रविड़ ने दीपक चाहर से क्यों पूछा ये सवाल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...