1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पूर्व केंद्रीय मंत्री व बीजेपी सांसद मेनका गांधी कोरोना पॉजिटिव, घर में क्वारंटीन

पूर्व केंद्रीय मंत्री व बीजेपी सांसद मेनका गांधी कोरोना पॉजिटिव, घर में क्वारंटीन

पूर्व केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। दिल्ली स्थित अपने आवास में उन्हें होम आइसोलेट कर लिया है। बता दें कि उनका मंगलवार को एंटीजन टेस्ट हुआ था, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाई गई हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। दिल्ली स्थित अपने आवास में उन्हें होम आइसोलेट कर लिया है। बता दें कि उनका मंगलवार को एंटीजन टेस्ट हुआ था, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। इसकी जानकारी सांसद के प्रतिनिधि रंजीत कुमार ने फोन पर दी है। सांसद मेनका गांधी इस कोरोना काल में भी एक महीने में कम से कम एक से दो बार जिले के दौरे पर रहती हैं। वह जिले में लगातार विकास कार्य कराने को लेकर हमेशा तत्पर रहती हैं।

पढ़ें :- Varun Gandhi 'बड़ा फैसला' लेने की कर रहे हैं तैयारी? जानें क्या है बड़ी वजह

उत्तर प्रदेश में गिरा कोरोना का ग्राफ

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का कहर अब कुछ कम होने लगा है। नए मामलों के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या में कमी आई है। प्रदेश में महीनेभर बाद पहली बार 20 हजार से कम नए केस सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कुल 18125 नए मामले दर्ज किए गए हैं। नए कोविड केस की संख्या में गिरावट साथ एक्टिव मामलों की संख्या भी घटने लगी है। पिछले 24 घंटे में 2,16,057 एक्टिव केस के सापेक्ष 10 हजार एक्टिव केस की कमी आई है। जबकि 12 दिन में 1 लाख से अधिक एक्टिव कोरोना केस कम हुए हैं।

प्रदेश में एक बार फिर कोरोना के नए केसों के मुकाबले रिकवर होने वालों की संख्या ज्यादा दर्ज की जा रही है। 30 अप्रैल से 12 मई के बीच लगातार एक्टिव केसों ने गिरावट आई है, जो निरंतर जारी है। पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के अनुसार, यूपी में 2 लाख 6 हजार 415 एक्टिव केस हैं, जिनके सापेक्ष कल 10 हजार एक्टिव केस की कमी आई। पिछले 24 घंटों में 26 हजार से अधिक मरीज स्वस्थ हुए। 24 घंटों में रिकवर हुए मरीजों की संख्या 26 हजार 700 दर्ज की गई। इसी के साथ यूपी में रिकवरी रेट बढ़कर 85.7 फीसदी हो गई है।

आंकड़ों के मुताबिक, होम आइसोलेशन के मरीजों की संख्या में भी गिरावट आई है। 24 घंटों में करीब 8 हजार से अधिक मरीज स्वस्थ हुए हैं। वर्तमान में 1 लाख 52 हजार 725 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की जांच के लिए रिकॉर्ड टेस्टिंग भी लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में यूपी में 2 लाख 45 हजार 286 कोविड टेस्ट हुए।

पढ़ें :- Varun Gandhi ने इशारों-इशारों में Modi Government को फिर चेताया, Atal Bihari Vajpayee का वीडियो शेयर कर दिया बड़ा संदेश

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या में गिरावट के लिए राज्य सरकार के तरफ से उठाए गए सख्त कदमों को अहम माना जा रहा है। प्रदेश में पिछले कई दिनों से तालाबंदी है। सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही छूट है। इसके साथ साथ राज्य में सरकार ने स्वास्थ्य सुविधाओं पर भी ध्यान दिया, जिससे मरीजों को सही समय पर इलाज मिलना तय हुआ। बता दें कि कोरोना संकट के बीच यूपी सरकार के तरफ से उठाए गए कदमों की विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी सराहना की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...