1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के रूप में ली शपथ

पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के रूप में ली शपथ

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के रूप में शपथ ले ली है। जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट की चीफ जस्टिस ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को शपथ दिलाई, गौरतलब है कि राज्य के पहले उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने 5 अगस्त को इस्तीफा दे दिया था। कल ही मुर्मू को सीएजी बनाया गया है।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मनोज सिन्हा को गुरुवार को जम्मू-कश्मीर का उपराज्यपाल नियुक्त कर दिया गया था। उनकी नियुक्ति यहां के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू के अचानक इस्तीफा देने के एक दिन बाद हुई। जीसी मुर्मू ने केन्द्र शासित प्रदेश की बागडोर संभालने के 9 महीने बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने जम्मू एवं कश्मीर के उपराज्यपाल मुर्मू के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया था और इस पद पर मनोज सिन्हा को नियुक्त किया है। राष्ट्रपति भवन से गुरुवार को जारी हुए के एक बयान में कहा गया था। राष्ट्रपति ने मनोज सिन्हा को जम्मू कश्मीर का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है।

मनोज सिन्हा ने लोकसभा में तीन बार पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है। वहीं पिछले साल हुए लोकसभा चुनावों में उन्हें बहुजन समाज पार्टी के अफजल अंसारी ने हराया था। मनोज सिन्हा ने मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में जूनियर रेल मंत्री के रूप में भी काम किया है। उनकी गिनती तेज तर्रार नेताओं में होती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...