1. हिन्दी समाचार
  2. पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम से तिहाड़ में पूछताछ शुरू, कोर्ट ने ED को दी थी इजाजत

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम से तिहाड़ में पूछताछ शुरू, कोर्ट ने ED को दी थी इजाजत

Former Union Minister P Chidambaram Started Questioning In Tihar Court Granted Permission To Ed

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से तिहाड़ जेल में पूछताछ कर रहा है। ईडी आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री से पूछताछ कर रही है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया केस में एजेंसी को 22 से 23 नवंबर तक पूछताछ की इजाजत दी थी। वहीं अगले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट चिदंबरम की जमानत अर्जी पर सुनवाई करेगा। ये पूछताछ दोनों दिन 10 बजकर 15 मिनट से लेकर दोपहर करीब एक बजे तक उसके बाद लंच ब्रेक के बाद फिर उसके बाद 2 बजे से लेकर चार बजे होगी। विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने एजेंसी द्वारा दायर एक याचिका पर यह आदेश दिया।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान अगर छूटी है आपकी ट्रेन तो रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, जानिए...

इससे पहले चिदंबरम की जमानत याचिका पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस आर बानुमति, जस्टिस ए एस बोपन्ना और जस्टिस ह्रषिकेश रॉय की पीठ ने सुनवाई की थी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर ईडी को नोटिस जारी कर इस केस में जवाब मांगा है। अब सुप्रीम कोर्ट 26 नवंबर को इस मुद्दे पर सुनवाई करेगा। बता दें कि चिदंबरम ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

याचिका में चिदंबरम ने कहा है कि दिल्ली हाईकोर्ट का जमानत अर्जी रद्द करने का फैसला गलत है। इससे पहले 15 नवंबर को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में बड़ा झटका लगा था। दिल्ली हाईकोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया के ईडी से जुड़े मामले में उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था। दिल्ली हाईकोर्ट ने ज़मानत याचिका पर फैसले के दौरान कहा था कि आरोप बेहद गंभीर हैं और आरोपी की मुख्य भूमिका है।

बता दें पी चिदंबरम को सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया डील और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। तब से वो सीबीआई और ईडी की हिरासत में रहने के बाद फिलहाल तिहाड़ जेल में कैद हैं। हालांकि सीबीआई वाले मामले में कोर्ट ने 22 अक्टूबर को जमानत दे दी थी लेकिन ईडी के मामले में अभी तक इनको जमानत नहीं मिल पाई है।

पढ़ें :- होटल में एंट्री लेने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को करना होगा ये जरूरी काम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...