1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प टीम का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च के दिन ही हुआ हैक

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प टीम का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च के दिन ही हुआ हैक

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रवक्ता जेसन मिलर द्वारा स्थापित नये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जीईटीटीआर को लॉन्च के दिन ही कुछ समय के लिए हैक कर लिया गया है। यह जानकारी समाचार वेबसाइट ‘बिजनेस इनसाइडर’ ने दी है। वेबसाइट ने बताया कि रविवार को अंतरराष्ट्र्रीय समयानुसार करीब 12:30 बजे कई हस्तियों के अकाउंट हैक कर लिये गये।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मॉस्को। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रवक्ता जेसन मिलर द्वारा स्थापित नये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जीईटीटीआर को लॉन्च के दिन ही कुछ समय के लिए हैक कर लिया गया है। यह जानकारी समाचार वेबसाइट ‘बिजनेस इनसाइडर’ ने दी है। वेबसाइट ने बताया कि रविवार को अंतरराष्ट्र्रीय समयानुसार करीब 12:30 बजे कई हस्तियों के अकाउंट हैक कर लिये गये। हालांकि एक घंटे बाद ही गड़बड़ी ठीक कर ली गयी। उसने बताया कि जुबा बगदाद नामक उपयोगकर्ता ने हैकिंग की जिम्मेदारी ली है।

पढ़ें :- चीनी वायरस को लेकर मैं सही था, दुश्मन भी मान रहे ये बात - डोनाल्ड ट्रंप

जुबा बगदाद ने बिजनेस इनसाइडर को बताया कि उसने ‘सिर्फ मनोरंजन के लिए’ हैकिंग की और यह करना ‘आसान’ था। पूर्व विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, व्हाइट हाउस के पूर्व मुख्य रणनीतिकार स्टीव बैनन और रिपब्लिकन सांसद मार्जोरी टेलर ग्रीन के अकाउंट को भी हैक कर लिया गया था, जिनमें एक ही संदेश नजर आ रहा था, जुबा बगदाद यहां था 🙂 ^^ मुक्त फिलिस्तीन ^^।”

श्री मिलर ने कहा कि समस्या का पता लगा लिया गया और उसे कुछ ही मिनटों में ठीक कर दिया गया, और घुसपैठिया केवल कुछ उपयोगकर्ताओं का नाम बदल सका है। समस्या का समाधान निकाल लिया गया है। हमारे रोमांचक नये प्लेटफॉर्म के लिए पहले से ही पांच लाख से अधिक उपयोगकर्ता साइन अप कर चुके हैं।
बता दें कि गत छह जनवरी को कैपिटल हिल दंगे के बाद श्री ट्रम्प को ट्विटर और फेसबुक जैसे प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से प्रतिबंधित कर दिया गया था। इन प्लेटफाॅर्म का आरोप था कि दंगों के संबंध में श्री ट्रंप की गतिविधियों ने प्लेटफॉर्म की नीतियों का उल्लंघन किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...