1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका में बोले भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति- भारत में बढ़ रही असहिष्णुता, सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को दिया जा रहा है बढ़ावा

अमेरिका में बोले भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति- भारत में बढ़ रही असहिष्णुता, सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को दिया जा रहा है बढ़ावा

भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भारत में असिष्णुता बढ़ रही है इतना ही नहीं नागरिक राष्ट्रवाद की जगह सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

वाशिंगटन। भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भारत में असिष्णुता बढ़ रही है इतना ही नहीं नागरिक राष्ट्रवाद की जगह सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है।

पढ़ें :- Biden-Jinping meeting : बाइडेन-जिनपिंग की बैठक से पहले बढ़ा तापमान, ताइवान को लेकर US और चीन आमने सामने

हामिद अंसारी ने यह बातें गणतंत्र दिवस के मौके पर वॉशिंगटन में आयोजित वर्चुअल इवेंट में कहीं। हामिद अंसारी ने जिस मंच से ये बात कही है उस पर देश में दंगे भड़काने और ISI से लिंक का आरोप है।

भारत के ‘बहुलतावादी संविधान का संरक्षण’ विषय पर आयोजित कार्यक्रम में हामिद अंसारी एवं अन्य लोगों ने अल्पसंख्यकों के खिलाफ हेट स्पीच, UAPA एक्ट के कथित बेजा इस्तेमाल और कश्मीरी एक्टिविस्ट खुर्रम परवेज की गिरफ्तारी को लेकर चर्चा की।

वॉशिंगटन में इस इवेंट का आयोजन 17 अमेरिकी संगठनों के समूह की ओर से किया गया था। इनमें से एक संगठन इंडियन-अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल भी है।

इसे त्रिपुरा सरकार सुप्रीम कोर्ट में दिए अपने एफिडेविट में राज्य में हुए सांप्रदायिक दंगों के लिए जिम्मेदार ठहरा चुकी है। यही नहीं इस संगठन पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े होने का आरोप है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...