1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पूर्व विश्वविजेता कप्तान ने लताड़ा, कहा- IPL में खेलना अगर देश के लिए खेलने से ज्यादा जरूरी हो जाए तो क्या कहा जाए

पूर्व विश्वविजेता कप्तान ने लताड़ा, कहा- IPL में खेलना अगर देश के लिए खेलने से ज्यादा जरूरी हो जाए तो क्या कहा जाए

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया के नॉकआउट में नहीं पहुंचने को लेकर पूर्व कप्तान और भारत के बेस्ट ऑलराउंडर्स में शामिल रहे कपिल देव ने मौजूदा खिलाड़ियों की जमकर क्लास लगाई है। 2007 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि टीम इंडिया किसी आईसीसी टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज से पहले ही आउट हो गई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया के नॉकआउट में नहीं पहुंचने को लेकर पूर्व कप्तान और भारत के बेस्ट ऑलराउंडर्स में शामिल रहे कपिल देव ने मौजूदा खिलाड़ियों की जमकर क्लास लगाई है। 2007 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि टीम इंडिया किसी आईसीसी(ICC) टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज से पहले ही आउट हो गई है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को लीग राउंड(League Round) में पहले दो मैच में लगातार हार झेलनी पड़ी।

पढ़ें :- Breaking: द.अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने दी गारंटी, टीम इंडिया को 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट से नहीं होने देंगे कोई खतरा

कपिल देव ने भारत के इस प्रदर्शन के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को भी जिम्मेदार ठहराया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारने के बाद टीम इंडिया का टूर्नामेंट से बाहर होना लगभग तय हो गया था और न्यूजीलैंड की रविवार को अफगानिस्तान के खिलाफ जीत ने भारत(India) का दरवाजा एकदम ही बंद कर दिया।

कपिल देव(Kapil Dev) ने  कहा, ‘समय आ गया है कि हम अब भविष्य पर ध्यान दें। आपको अभी से प्लानिंग शुरू करनी होगी। मुझे ऐसा लगता है कि आईपीएल और वर्ल्ड कप के बीच में थोड़ा गैप होना चाहिए था।’ कपिल देव ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों की प्राथमिकता आईपीएल खेलना है और देश के लिए टूर्नामेंट(Tournament) खेलने को वे प्राथमिकता नहीं देते हैं। कपिल ने साथ ही कहा कि बीसीसीआई को इस बारे में सोचना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...