फॉसिल ग्रुप ने बाजार में उतारीं स्मार्ट, हाइब्रिड घड़ियां

Fossil Has Six New Q Smartwatches

नई दिल्ली: लगातार डिजिटल हो रही दुनिया से तारतम्य बिठाते हुए फॉसिल समूह ने बुधवार को स्मार्ट, हाइब्रिड घड़ियों का नवीन संग्रह और हाथ में बांधी जा सकने वाली फिटनेस ट्रैकर लांच किया। 30 वर्षो तक फैशन के क्षेत्र में प्रभुत्व बनाए रखने के बाद इन नए उपकरणों के साथ कंपनी ने स्मार्ट वीयरेबल उपकरणों के बाजार में पहली बार कदम रख दिया।




कंपनी ने छह ब्रांड नाम से वियरेबल उपकरणों की रेंज शुरू की है। ये हैं फोस्सिल क्यू, माइकल कोर्स कनेक्टेड, स्काजेन कनेक्टेड, चैप्स, एम्पोरियो अरमानी और मिसफिट। फॉसिल ग्रुप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एपीएसी जैक क्विनलैन ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हमारी हमेशा यह कोशिश रहती है कि ऐसे उत्पाद पेश किए जाएं जो न सिर्फ हमारे उपभोक्ताओं की स्टाइल समझ को प्रभावित करें बल्कि बदलती आवश्यकताओं की भी पूर्ति भी करें। अनुमान है कि 2016 के अंत तक वीयरेबल उपकरणों में स्मार्ट घड़ियों का हिस्सा 40 प्रतिशत के करीब होगा।”

भारत में इस ब्रांड की रणनीति की चर्चा करते हुए फॉसिल ग्रुप इंडिया के प्रबंध निदेशक वसंत नांगिया ने कहा, “भारत एक ‘कनेक्टेड’ क्रांति के मुहाने पर है क्योंकि वीयरेबल उपकरणों के बाजार का जोरदार विकास होने की उम्मीद है। स्मार्ट घड़ियों से लेकर फिटनेस ट्रैकर्स और हाइब्रिड घड़ियां, स्लीक डिजाइन, टचस्क्रीन फंक्शनलिटी, ऐक्टिविटी ट्रैकिंग, स्मार्ट फोन नोटिफिकेशन भारतीय बाजार में लांच हो चुके हैं और हमारे पास भी यह सब कुछ है।”

इंटरनेशनल डाटा कॉरपोरेशन के मुताबिक 2016 की दूसरी तिमाही में पहने जाने वाले उपकरणों के वर्ग में 41.9 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई।



नई दिल्ली: लगातार डिजिटल हो रही दुनिया से तारतम्य बिठाते हुए फॉसिल समूह ने बुधवार को स्मार्ट, हाइब्रिड घड़ियों का नवीन संग्रह और हाथ में बांधी जा सकने वाली फिटनेस ट्रैकर लांच किया। 30 वर्षो तक फैशन के क्षेत्र में प्रभुत्व बनाए रखने के बाद इन नए उपकरणों के साथ कंपनी ने स्मार्ट वीयरेबल उपकरणों के बाजार में पहली बार कदम रख दिया। कंपनी ने छह ब्रांड नाम से वियरेबल उपकरणों की रेंज शुरू की है। ये हैं फोस्सिल क्यू,…