1. हिन्दी समाचार
  2. Fossil ने भारतीय बाजार में लॉन्च की Gen 5 स्मार्टवॉच, जानें इसके खास फीचर्स

Fossil ने भारतीय बाजार में लॉन्च की Gen 5 स्मार्टवॉच, जानें इसके खास फीचर्स

Fossil Launches Gen 5 Smartwatch In Indian Market Know Its Special Features

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिकी कंपनी फॉसिल (Fossil) ने भारतीय बाजार में अपनी Fossil Gen 5 स्मार्टवॉच को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। जो कि Google के Wear OS पर आधारित है, इसमें कई प्री-लोडेड ऐप्लिकेशन्स की सुविधा मिलेगी। भारत में इसकी शुरुआती कीमत 22,995 रुपये है। इसे Fossil की आधिकारिक वेबसाइट और रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। इस स्मार्टवॉच में 44mm केस के साथ आपको 6 कलर ऑप्शन्स भी मिलेंगे, इनमें ब्लैक स्मॉक और रोज गोल्ड वेरिएंट शामिल हैं। खास फीचर्स के तौर पर इसमें Google Assistant सपोर्ट दिया गया है और इसकी मदद से आप केवल बोलकर कॉल उठाने के साथ ही म्यूजिक भी ऑन कर सकते हैं।

पढ़ें :- यूपीः विधान परिषद चुनाव में BJP के दस और SP के दो प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

फॉसिल की Gen 5 स्मार्टवॉच के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको हार्ट रेट मॉनिटर, accelerometer, gyroscope, altimeter और ambient light sensor जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Google Wear OS पर आधारित होने के कारण इसमें कई प्रीलोडेड ऐप्स की भी सुविधा मिलेगी। यूजर्स लेफ्ट स्वाइप करके आसानी से क्विक एक्शन और इंर्फोमेशन को एक्सेस कर सकते हैं।

फॉसिल Gen 5 स्मार्टवॉच में 44mm डायल के साथ 1.3 इंच का सर्कुलर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। यह Snapdragon Wear 3100 प्लेटफॉर्म पर काम करती है। इसमें 1GB रैम और 8 GB स्टोरेज दी गई है। इसमें आपको दो पुश बटन मिलेंगे जिनकी मदद से आप किसी भी ऐप को कस्टमाइज कर सकते हैं। इसके अलावा स्मार्टवॉच में चार अलग-अलग प्रकार के बैटरी मोड भी दिए गए हैं, जिसमें Daily, Custom, Time-only और Extended शामिल हैं। यह 36 घंटों की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है।

फॉसिल Gen 5 स्मार्टवॉच में ऑटो-इंस्टॉल ऐप्स, म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस, स्पॉटीफाई, पीस ऑफ माइंड और सेफ्टी ऐप आदि दिए गए हैं। वहीं इसमें खास फीचर्स के तौर पर swimproof स्पीकर दिया गया है और इसकी मदद से फोन कॉल को आसानी से रिसीव किया जा सकता है। साथ ही इसमें GPS, NFC और Google Pay भी मौजूद हैं।

पढ़ें :- पुजार को मैच के दौरान लगी चोट तो उनकी दो वर्षीय बेटी ने दिल को छूने वाली कही ये बात...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...