1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हाईब्रीड रिन्यूएबल पार्क का शिलान्यास, पीएम मोदी बोले- 1.5 लाख करोड़ का निवेश होगा

हाईब्रीड रिन्यूएबल पार्क का शिलान्यास, पीएम मोदी बोले- 1.5 लाख करोड़ का निवेश होगा

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर अपने गृह राज्य गुजरात आए हुए हैं। यहां पर पर पीएम मोदी ने कई प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की। इसके साथ ही हाईब्रिट रिन्यूएबल पार्क का शिलान्यास किया। इसके बाद पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस पार्क में 1.5 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। जिससे यहां रहने वाले लोगों को रोजगार में सहायता मिलेगी।

पढ़ें :- बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में स्कूल पर पथराव, जमकर हुआ हंगामा

पीएम मोदी ने कहा कि, बीते बीस वर्षों में, गुजरात ने कई किसान हितैषी योजनाओं का आगाज़ किया है। गुजरात सौर ऊर्जा क्षमता को सशक्त करने के लिए काम करने वालों में से सबसे पहले सूबा था। 21वीं सदी में ऊर्जा सुरक्षा और जल सुरक्षा बेहद अहम है। पीएम मोदी ने कहा कि, कच्छ की पानी की दिक्कत को कौन भूल सकता है।

जब हमारी टीम ने कच्छ के लिए नर्मदा का पानी मिलने की बात कही, तो हमारा मजाक बनाया गया। अब, नर्मदा का पानी कच्छ तक पहुंच चुका है और मां नर्मदा के आशीर्वाद से, कच्छ उन्नति कर रहा है। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि, इस पार्क में लगभग 1.5 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। बॉर्डर के साथ पवन चक्कियां लगने से बॉर्डर भी अधिक सुरक्षित होंगी। आम जनता के बिजली का बिल कम करने में सहायता मिलेगी। किसानों और उद्योगों को इससे काफी लाभ होगा। इससे प्रदूषण भी कम होगा।

पढ़ें :- तीसरी लहर का कहर: 40 से अधिक देशों में फैला Omicron, यूरोप के कई देशों में आई संक्रमितों की बाढ़
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...