इन्फोसिस में CEO की रेस में ये 4 नाम

विशाल सिक्का के सीईओ पद से इस्तीफा देने के बाद इन्फोसिस बोर्ड के सामने सबसे बड़ी चुनौती उनका उत्तराधिकारी चुनने की है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो CEO पद की रेस में अंतरिम CEO यूबी प्रवीण राव, CFO रंगनाथ डी, प्रेजिडेंट और डिप्टी COO रवि कुमार और BFSI (बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज ऐंड इंश्योरेंस) हेड मोहित जोशी शामिल है. आपको बता दें कि विशाल सिक्का ने शुक्रवार की सुबह एमडी और सीईओ पद से इस्तीफा देकर कॉर्पोरेट जगत में तेज हलचल पैदा कर दी थी.

इन्फोसिस के को-चेयरमैन रवि वेंकटेशन के नाम को लेकर भी इंडस्ट्री में चर्चा तेज हैं. लेकिन, एक्सपर्ट्स इसे पूरी तरह से खारिज कर रहे हैं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि वेंकटेशन ने खुद ही सीईओ पद को लेकर अपनी दावेदारी से इनकार किया है. शुक्रवार को बेंगलुरु में आयोजित हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा था कि मेरी हॉट सीट पर बैठने की दिलचस्पी नहीं है. अब मैं प्रतिस्पर्धा में नहीं हूं.

{ यह भी पढ़ें:- अपने ही फैसलों पर घिरे विशाल सिक्का ने छोड़ी इंफोसिस }

एक्सपर्ट्स कहते हैं कि किसी बाहरी व्यक्ति के लिए 36 साल पुरानी बेहद सफल कंपनी का कायाकल्प करना कोई आसान काम नहीं है, भले महत्वपूर्ण पक्षों के साथ आपके सर्वोत्तम रिश्ते हों.

यूबी प्रवीण राव  : सीईओ पद के बड़े दावेदारों में शामिल अंतरिम सीईओ यूबी प्रवीण राव इन्फोसिस में सबसे ज्यादा दिनों से हैं. साल 1986 में इन्फोसिस जॉइन करने के बाद उन्होंने चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) और इन्फ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट सर्विसेज हेड जैसे बड़े पदों पर काम किया है.

रंगनाथ डी : सीएफओ रंगनाथ भी 15 सालों से इन्फोसिस के साथ हैं. मौजूदा भूमिका में उनकी जिम्मेदारी कॉर्पोरेट फाइनैंस, मर्जर ऐंड ऐक्विजिशन, कॉर्पोरेट प्लानिंग, रिस्क मैनेजमेंट और इन्वेस्टर रिलेशन की है.

रवि कुमार : डिप्टी सीओओ रवि कुमार फिलहाल सभी इंडस्ट्री में इन्फोसिस ग्लोबल डिलिवरी ऑर्गनाइजेशन का नेतृत्व कर रहे हैं. साथ ही, डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन सर्विस, ऐप्लिकेशन डिवेलपमेंट ऐंड मेंटनैंस और इमर्जिंग टेक्नॉलजी सॉल्युशन के काम भी उन्हीं की अगुवाई में होते हैं.

मोहित जोशी : इन्फोसिस प्रेजिडेंट और बीएफएसआई हेड मोहित जोशी पर भी सेल्स ऑपरेशन और रिपोर्टिंग प्रोसेस की जिम्मा है. इनमें बड़ी डील और बड़ी अकाउंट ग्रोथ की जिम्मेदारी भी शामिल है.

Loading...