अमेरिका में पूर्व सैनिकों के आवास पर गोलीबारी, हमलावर समेत 4 की मौत

अमेरिका में पूर्व सैनिकों के आवास पर गोलीबारी, हमलावर समेत 4 की मौत
अमेरिका में पूर्व सैनिकों के आवास पर गोलीबारी, हमलावर समेत 4 की मौत

वाशिंगटन। अमेरिका के कैलिफोर्निया में इमोशनल ट्रॉमा से जूझ रहे पूर्व सैनिकों के आवास पर शुक्रवार को एक बंदूकधारी ने गोलीबारी कर तीन लोगों को बंधक बना लिया। शराब, तंबाकू, बंदूकों और विस्फोटकों के ब्यूरो (एटीएफ) ने ट्वीट कर कहा कि वह योंन्टविले में पूर्व सैनिकों के लिए बने आवास में सक्रिय हमलावर द्वारा तीन लोगों को बंधक बनाए जाने की स्थिति से मुस्तैदी से निपट रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, संदिग्ध 36 वर्षीय शख्स बताया जा रहा है, जो इमोशनल ट्रॉमा से जूझ रहे सैनिकों के लिए बने ‘द पाथवे होम’ का सदस्य बताया जा रहा है। शुरुआती रिपोटरें के अनुसार, नापा काउंटी में स्थित वेटेरन्स होम ऑफ कैलिफोर्निया के मुख्य डाइनिंग एरिया के बाहर 30 राउंड गोलियां चलने की खबर है। पुलिस कार्यालय के मुताबिक, पुलिसकर्मियों पर भी कई राउंड गोलियां चलाई गईं, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

{ यह भी पढ़ें:- अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद से तोड़ा नाता }

जहां जानकारी के अनुसार हमलावर ने शाम छह बजे से थोड़ी देर पहले लोगों को बंधक बनाकर रखा था. पुलिसकर्मियों ने वहां तीन महिलाओं और हमलावर को मृत अवस्था में पाया. संदिग्ध और पीड़ितों की पहचान उजागर नहीं की गई है. सूत्रों के हवाले से बताया कि इस दुखद घड़ी का अंत हो गया है और अब लोगों की जान को कोई खतरा नहीं है लेकिन जांच जारी है.

सूत्रों के मुताबिक, साल 1884 में बने इस आवास में लगभग 1,000 पूर्व सैनिक रहते हैं और यह अमेरिका का पूर्व सैनिकों के लिए बना सबसे बड़ा आवास है. इस आवास में द्वितीय विश्वयुद्ध, कोरियाई युद्ध, वियतनाम युद्ध, डेजर्ट स्ट्रॉम और ऑपरेशन एन्ड्यूरिंग फ्रीडम/ऑपरेशन इराकी फ्रीडम में भाग ले चुके पुरुष और महिलाएं रहते हैं.

{ यह भी पढ़ें:- ट्रंप ने फि‍र बोला भारत पर हमला, कहा- हम तो ऐसी गुल्लक हैं जिसे हर कोई लूट रहा है }

वाशिंगटन। अमेरिका के कैलिफोर्निया में इमोशनल ट्रॉमा से जूझ रहे पूर्व सैनिकों के आवास पर शुक्रवार को एक बंदूकधारी ने गोलीबारी कर तीन लोगों को बंधक बना लिया। शराब, तंबाकू, बंदूकों और विस्फोटकों के ब्यूरो (एटीएफ) ने ट्वीट कर कहा कि वह योंन्टविले में पूर्व सैनिकों के लिए बने आवास में सक्रिय हमलावर द्वारा तीन लोगों को बंधक बनाए जाने की स्थिति से मुस्तैदी से निपट रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, संदिग्ध 36 वर्षीय शख्स बताया जा रहा है, जो…
Loading...