1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Fatehpur : गंगा नदी में नहाने गए चार की मौत,सीएम योगी ने जताया शोक,4-4 लाख रुपये अर्थिक मदद का ऐलान

Fatehpur : गंगा नदी में नहाने गए चार की मौत,सीएम योगी ने जताया शोक,4-4 लाख रुपये अर्थिक मदद का ऐलान

यूपी के फतेहपुर जिले में गंगा नदी में नहाने गए सात लोग गहरे पानी मे डूब गए। इस हादसे में चार लोगों की डूबने से मौत हो गई, जबकि तीन लोगों को मछुआरों ने बचा लिया है। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से चारों शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है। वहीं जिला प्रशासन ने मृतक के परिजनों को दैवीय आपदा के तहत चार-चार लाख रुपये आर्थिक मदद की घोषणा की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

फतेहपुर। यूपी के फतेहपुर जिले में गंगा नदी में नहाने गए सात लोग गहरे पानी मे डूब गए। इस हादसे में चार लोगों की डूबने से मौत हो गई, जबकि तीन लोगों को मछुआरों ने बचा लिया है। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से चारों शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है। वहीं जिला प्रशासन ने मृतक के परिजनों को दैवीय आपदा के तहत चार-चार लाख रुपये आर्थिक मदद की घोषणा की है। हादसा हुसैनगंज थाना (Hussainganj Police Station)  क्षेत्र के मातिनपुर घाट (Matinpur Ghat) पर हुआ है।

पढ़ें :- Uddhav Thackeray ने बागी मंत्रियों के पर कतरे, वापस लिया विभाग

जानकारी के मुताबिक हुसैनगंज थाना (Hussainganj Police Station) क्षेत्र के मातिनपुर गांव (Matinpur Village) के रहने वाले अमीरे के बेटी शीबा की सोमवार को शादी थी। सभी लोग शादी में आये हुए थे। आज दोपहर वह मातिनपुर गांव (Matinpur Village) गंगा घाट में नहाने गए। जिसमें सात लोग गहरे पानी मे डूब गए। तीन लोगों को स्थानीय मछुआरों ने बचा लिया है। जबकि चार लोगों की डूबने से मौत हो गई है। इस हादसे की खबर के बाद मौके पर परिजनों को रो-रोकर बुराहाल है। सूचना पर पहुंची पुलिस गोताखोरों की मदद से नदी में डूबे लोगों के शवों को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

डीएम अपूर्वा दुबे (DM Apoorva Dubey) ने बताया कि हुसैनगंज थाना क्षेत्र के मातिनपुर गंगा घाट में हुसैनगंज गांव के रहने वाले 20 वर्षीय फैजान, 20 वर्षीय मोहम्मद सैफ व अल्लीपुर गांव के रहने वाले 18 वर्षीय जमनव तथा जमरावा गांव की रहने वाली 13 वर्षीय सूफिया की गंगा नदी में डूबने से मौत हो गई है। जबकि अनस, समरीन समेत तीन लोगों को स्थानीय मछुआरों ने बचा लिया। जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मृतक के परिजनों को दैवीय आपदा के तहत 4-4 लाख रुपये अर्थिक मदद की जाएगी। वहीं हादसे के बाद से ही पूरे गांव में मातम का माहौल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...