घाटी में घुसपैठियों से मुठभेढ़ मे चार जवान शहीद, दो आतंकी भी मारे गए

jammu kashmir firing
घाटी में घुसपैठियों से मुठभेढ़ मे चार जवान शहीद, दो आतंकी भी मारे गए

Four Jawans Alomg With A Major Killed In Heavy Firing In Gurej Of Jammu And Kashmir

नई दिल्ली। जम्मू— कश्मीर में फैली अशांति रूकने का नाम नही ले रही है। मंगलवार को भी पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ कर रहे आतंकियो से सेना की मुठभेढ़ हो गई। इस गोलीबारी में भारतीय सेना के एक मेजर सहित चार जवान शहीद हो गए। वही दो आतंकी भी मारे गए। फिलहाल मारे गए आतंकियों की संख्या के बारे बताया जा रहा है कि ये संख्या चार भी हो सकती है। फिलहाल बचे आतंकियों से सेना की मुठभेढ़ जारी है।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा गुरेज (बांडीपोर) सेक्टर में मंगलवार को जंगबंदी का उल्लंघन कर भारतीय ठिकानों पर लगातार गोलीबारी की जा रही थी। इसी के आंड में कुछ घुसपैठिये भारतीय सीमा मे घुसने का प्रयास करने लगे। लेकिन पहले से चौकन्नी भारतीय सेना ने उन्हे घेर लिया और गोलीबारी शुरु हो गई। घुसपैठ कर रहे आतंकियों के मंसूबों को नाकाम बनाते हुए एक मेजर समेत चार सैन्यकर्मी शहीद हो गए। दो आतंकी भी मारे गए हैं। फिलहाल, उनके अन्य साथियों को मार गिराने का अभियान जारी है।

बता दे कि 2003 में हुए समझौते के बाद पहली बार इस सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से मोर्टार दागे जा रहे हैं। भारतीय जवान भी लगातार पाकिस्‍तान की फायरिंग का जवाब दे रहे हैं। आशंका जताई जा रही है घुसपैठियों को सीमा पार कराने के लिए ये सेना की एक चाल थी, लेकिन भारतीय सेना के जवानों ने उनके मसूबों पर पानी फेर दिया।

गुरेज से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को अाधी रात के बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के जंगबंदी का उल्लंघन करते हुए एलओसी के साथ सटे बकतूर और नैनी इलाके में भारतीय सैन्य व नागरििक ठिकानों पर गोलाबारी की। पहले तो भारतीय सैनिकों ने इसे उकसावे की कार्रवाई मान संयम बनाए रखा। लेकिन जब गोलाबारी की तीव्रता बढने लगी तो उन्होंने भी जवाबी फायर किया। सुबह तक दोनों तरफ से एक दूसर के ठिकानों पर रुक रुक कर गोलाबारी होती रही।

नई दिल्ली। जम्मू— कश्मीर में फैली अशांति रूकने का नाम नही ले रही है। मंगलवार को भी पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ कर रहे आतंकियो से सेना की मुठभेढ़ हो गई। इस गोलीबारी में भारतीय सेना के एक मेजर सहित चार जवान शहीद हो गए। वही दो आतंकी भी मारे गए। फिलहाल मारे गए आतंकियों की संख्या के बारे बताया जा रहा है कि ये संख्या चार भी हो सकती है। फिलहाल बचे आतंकियों से सेना की मुठभेढ़ जारी है।…