भारत की जवाबी कार्रवाई में चार पाकिस्तानी सैनिक ढेर, कई चौकियां तबाह

pak chauki
भारत की जवाबी कार्रवाई में चार पाकिस्तानी सैनिक ढेर, कई चौकियां तबाह

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सेना की ओर से शनिवार को नियंत्रण रेखा पर की गई गोलाबारी का करारा जवाब देते हुए सेना ने उसकी आधा दर्जन से अधिक चौकियों को तबाह कर दिया है। जवाबी कार्रवाई में कम से कम चार सैनिक भी मारे गए हैं। LoC से सटे रिहायशी इलाकों में पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर भारतीय नागरिकों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। शनिवार को भी पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर के चिरिकोट इलाके में फायरिंग की।  

Four Pakistani Soldiers Killed Many Posts Destroyed In Indias Retaliation :

भारतीय सेना ने फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना ने पाकिस्तान की कई चौकियों को तबाह कर दिया. जैसे ही पाकिस्तानी चौकियां धुंए के गुब्बार में बदली, जम्मू-कश्मीर में लोगों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। लोग पाकिस्तान की हार का नजारा देखने के लिए लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। LoC के पास रहने वाले लोग लगातार पाकिस्तान की हरकतों की पोल खोल रहे हैं।

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के हौसले पस्त हो गए। दोपहर में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा था। भारत की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने फायरिंग बंद कर दी। लेकिन नुकसान से बौखलाए पाकिस्तान ने इस बार बड़े हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। इस फायरिंग में ही भारतीय सेना के एक जवान शहीद हो गए हैं और दो जवान जख्मी हो गए।

एलओसी पर लगी आग से बारूदी सुरंग में हो रहे विस्फोट

पुंछ के बालाकोट सेक्टर में सीमा पर पाकिस्तानी की ओर से साजिशन लगाई गई आग शनिवार को दूसरे दिन भी बुझ नहीं पाई। इस आग ने करीब तीन किलोमीटर के सीमांत क्षेत्र को अपने दायरे में ले रखा है। सेना के दमकल कर्मी और जवान आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। पाकिस्तान ने गत शुक्रवार को सीमा पर आग लगा दी थी, ताकि बारूदी सुरंग नष्ट हो जाएं और आतंकियों को सुरक्षित घुसपैठ करवाई जा सके।

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सेना की ओर से शनिवार को नियंत्रण रेखा पर की गई गोलाबारी का करारा जवाब देते हुए सेना ने उसकी आधा दर्जन से अधिक चौकियों को तबाह कर दिया है। जवाबी कार्रवाई में कम से कम चार सैनिक भी मारे गए हैं। LoC से सटे रिहायशी इलाकों में पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर भारतीय नागरिकों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। शनिवार को भी पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर के चिरिकोट इलाके में फायरिंग की।   भारतीय सेना ने फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना ने पाकिस्तान की कई चौकियों को तबाह कर दिया. जैसे ही पाकिस्तानी चौकियां धुंए के गुब्बार में बदली, जम्मू-कश्मीर में लोगों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। लोग पाकिस्तान की हार का नजारा देखने के लिए लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। LoC के पास रहने वाले लोग लगातार पाकिस्तान की हरकतों की पोल खोल रहे हैं। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के हौसले पस्त हो गए। दोपहर में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा था। भारत की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने फायरिंग बंद कर दी। लेकिन नुकसान से बौखलाए पाकिस्तान ने इस बार बड़े हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। इस फायरिंग में ही भारतीय सेना के एक जवान शहीद हो गए हैं और दो जवान जख्मी हो गए। एलओसी पर लगी आग से बारूदी सुरंग में हो रहे विस्फोट पुंछ के बालाकोट सेक्टर में सीमा पर पाकिस्तानी की ओर से साजिशन लगाई गई आग शनिवार को दूसरे दिन भी बुझ नहीं पाई। इस आग ने करीब तीन किलोमीटर के सीमांत क्षेत्र को अपने दायरे में ले रखा है। सेना के दमकल कर्मी और जवान आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। पाकिस्तान ने गत शुक्रवार को सीमा पर आग लगा दी थी, ताकि बारूदी सुरंग नष्ट हो जाएं और आतंकियों को सुरक्षित घुसपैठ करवाई जा सके।