1. हिन्दी समाचार
  2. मुंबई के डोंगरी में चार मंजिला इमारत ढही : तीन लोगों की मौत, 30 लोगों के दबे होने की आशंका

मुंबई के डोंगरी में चार मंजिला इमारत ढही : तीन लोगों की मौत, 30 लोगों के दबे होने की आशंका

Four Storey Building Collapsed In Dongri Three People Dead

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। मुंबई के डोंगरी में मंगलवार को चार मंजिला इमारत ढह गई। इमारत के मलबे में 30 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है। अब तक तीन लोगों के शव को बाहर निकाला गया है, जबकि 8 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, हादसे के बाद वहां पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: सीएम योगी बोले-कश्मीर से धारा 370 हटने पर परेशान हैं राहुल और ओवैसी

सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक 15 परिवार अभी भी मलबे में दबे हैं और उन्हें निकालने की कोशिश जारी है। यह बिल्डिंग 100 साल पुरानी है। हमारा पूरा फोकस मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने पर है।  स्थानीय लोगों ने बताया कि डोंगरी क्षेत्र में केसरबाई नाम की यह चार मंजिला इमारत सौ साल पुरानी थी। मंगलवार इस इमारत में दर्जनों परिवार के लोग मौजूद थे।

तभी करीब 11:30 बजे अचानक यह इमारत ढह गयी। इमारत गिरने से इसमें रह रहे तमाम लोग नीचे दब गए। रेस्क्यू के दौरान एक बच्चे समेत आठ को मलबे से बाहर निकाला गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। वहीं, मौके पर एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस मौजूद हैं।

इमारत संकरी गली में होने के चलते राहत कार्य में परेशानी आ रही है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम बुलाई है। गली में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी नहीं जा पा रही है। ये टीमें पैदल ही घटनास्थल पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गई हैं।

पढ़ें :- आप सांसद संजय सिंह का योगी सरकार पर हमला, कहा-यूपी सरकार और भाजपा दलित विरोधी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...