नौगांव एनकाउंटर में चार आतंकी ढ़ेर, तीन जवान शहीद

जम्मू कश्मीर। एलओसी से सटे जम्मू कश्मीर के कुपवाडा के नौगांव सेक्टर में शनिवार को आतंकियों और सेना के जवानों के बीच शुरु हुआ एनकाउंटर खत्म हो गया है। इस सैन्य कार्रवाई में चार आतंकी मारे गए हैं, जबकि भारतीय सेना की तीन जवान शहीद हो गए।




मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को एलओसी के करीब नौगांव में घुसपैठ की कोशिश कर रहे कुछ अतांकियों ने सेना के एक वाहन पर हमला किया था। इस हमले में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद से सेना और आतंकियों के बीच रविवार तक चली मुठभेड़ में एक जवान और शहीद हो गया। जबकि भारतीय सैनिकों ने इस कार्रवाई में चार आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए चार आतंकवादियों में दो को शनिवार को ही ढ़ेर कर दिया गया था।




सेना के प्रवक्ता द्वारा जारी बयान के मुताबिक उत्तरी कश्मीर में एलओसी से लगे नौगांव सेक्टर में शनिवार को दो हथियार बंद आतंकवादियों ने सेना की ​टुकड़ी पर हमला बोला था। इस हमले में सेना के दो जवान शहीद हुए थे। जबकि जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए थे। घटना स्थल के पास में ही घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो अन्य आतंकवादियों से सेना की मुठभेड़ हुई जिसमें दो आतंकी मारे गए, वहीं इस कार्रवाई में शामिल एक जवान शहीद हो गया।

सेना ने आतंकियों के पास से चार राइफल और भारी मात्रा में युद्धक सामग्री बरामद की है। सेना अभी आस पास के इलाके में सर्च आॅपरेशन चला रही है।