जवानों ने लाल आतंक पर बरपाया कहर, मुठभेड़ में 4 महिला नक्सलियों की मौत

मुठभेड़ , महिला नक्सलियों
जवानों ने लाल आतंक पर बरपाया कहर, मुठभेड़ में 4 महिला नक्सलियों की मौत
भुवनेश्वर। आंध्र प्रदेश की सीमा से लगे ओडिशा के कोरापुट जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ मेंचार महिला नक्सलियों की मौत हो गई। जिले की डोकरी घाटी में रविवार रात विशेष अभियान समूह (एसओजी) और जिला स्वैच्छिक बल (डीवीएफ) द्वारा आयोजित संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ में यह नक्सली मारी गईं। पुलिस महानिरीक्षक (नक्सल-रोधी अभियान) आर.पी. कोचे ने कहा कि क्षेत्र में अभी भी तलाशी अभियान चल रहा है। मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हुई है। वे भारतीय…

भुवनेश्वर। आंध्र प्रदेश की सीमा से लगे ओडिशा के कोरापुट जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ मेंचार महिला नक्सलियों की मौत हो गई। जिले की डोकरी घाटी में रविवार रात विशेष अभियान समूह (एसओजी) और जिला स्वैच्छिक बल (डीवीएफ) द्वारा आयोजित संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ में यह नक्सली मारी गईं। पुलिस महानिरीक्षक (नक्सल-रोधी अभियान) आर.पी. कोचे ने कहा कि क्षेत्र में अभी भी तलाशी अभियान चल रहा है।

मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हुई है। वे भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) की आंध्र-ओडिशा विशेष क्षेत्रीय समिति की सदस्य थीं। कोचे ने अपरान्ह करीब एक बजे बताया- मरने वाली सभी महिलाएं नक्सल समूह से जुड़ी थीं लेकिन उनकी पहचान नहीं हो पाई है। इलाके की तलाशी जारी है।

{ यह भी पढ़ें:- कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद }

सुकमा जिले में नक्सलियों का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। आपको बता दें कि, नक्सलियों आए दिन इस जिले में कुछ ना कुछ वारदातें करते रहते है। सोमवार सुबह सड़क सुरक्षा के लिए कैंप से रवाना हुए जवानों पर पहले तो आईईडी ब्लास्ट कर उन्हें तितर-बितर किया फिर उनपर फायरिंग कर दी जिसमें 231वीं बटालियन के कमाडेंट ए.एम. अयुप्पन घायल हो गए है।

मिली जानकारी के अनुसार सुकमा जिला एवं दंतेवाड़ा जिला के सीमा पर पडऩे वाले कोडासांवली गांव जो कि जगरगुंडा थानाक्षेत्र के अंतर्गत आता है। वहां जवान सड़क सुरक्षा दे रहे थे। तभी जवानों पर नक्सलियों ने घात लगाकर पहले तो आईईडी ब्लास्ट कर घायल किया फिर उनपर फायरिंग की खबर लिखे जाने तक घायल इंस्पेक्टर को जगरगुंडा थाना लाया जा रहा होगा एवं वहां प्राथमिक उपचार तैयारी की जा रही होगी।

{ यह भी पढ़ें:- कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, शोपियां में मुठभेड़ जारी }

Loading...